उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शौर्य स्थल पर महाराज ने चंदन का पौधा लगाकर हरेला पर्व का किया शुभारंभ

सतपाल महाराज ने उत्तराखंड युद्ध स्मारक शौर्य स्थल पहुंचकर चंदन का पौधा रोपित किया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही उन्होंने हरेला पर्व का भी शुभारंभ किया है.

By

Published : Jul 11, 2021, 7:21 PM IST

Tourism Minister Satpal Maharaj
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज

देहरादून: प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने रविवार को चीड़ बाग स्थित उत्तराखंड युद्ध स्मारक शौर्य स्थल पहुंचे. जहां महाराज ने चंदन का पौधा रोपित कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने हरेला पर्व का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और उनके आशीर्वाद से यहां पर शौर्य स्थल का निर्माण हुआ है. तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने इसका भूमि पूजन किया था.

महाराज ने कहा कि यह हमारा पांचवां तीर्थ है और पूरे उत्तराखंड के लिए एक गौरव का स्थान है. महाराज ने शहीद सैनिकों को नमन करते हुए कहा कि शहीद वीरों की स्मृति चंदन के समान समाज को प्रेरित और सुगंधित करती रहे. यही इस चंदन पौधारोपण की भावना है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार चंदन अपनी खुशबू से पूरे वातावरण को सुगंधित कर देता है, उसी प्रकार हमारे सैनिकों का शौर्य और सम्मान भी पूरे देश को सुगंधित करते हुए हमें आदर्श प्रदान करें.

पढ़ें- CDS बिपिन रावत से मिले गणेश जोशी, पिथौरागढ़ में खुलेगी BRO की मुख्य शाखा

इस मौके पर पूर्व सांसद व शौर्य स्थल अध्यक्ष तरुण विजय ने कहा कि शहीदों की स्मृति ही उत्तराखंड का प्राण है. उन्होंने बताया कि सतपाल महाराज ने शौर्य स्थल पर लाइट व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है. इसके लिए वह उनका आभार व्यक्त करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details