उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 9, 2020, 7:07 PM IST

ETV Bharat / state

स्थापना दिवस पर सचिवालय कर्मियों की मांग, इन्द्रमणि बडोनी के नाम पर हो एक परिसर का नाम

उत्तराखंड सचिवालय में कर्मियों ने राज्य स्थापना दिवस पर राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी. सचिवालय कर्मियों ने सरकार से मांग की कि एटीएम बिल्डिंग को आंदोलनकारी स्वर्गीय इन्द्रमणि बडोनी के नाम से जाना जाए.

sachivalaya
उत्तराखंड सचिवालय

देहरादूनःउत्तराखंड राज्य गठन को 20 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. उत्तराखंड सचिवालय में भी कर्मचारियों ने राज्य स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर सचिवालय कर्मियों ने सरकार से मांग की कि एटीएम बिल्डिंग को आंदोलनकारी स्वर्गीय इन्द्रमणि बडोनी के नाम से जाना जाए.

राज्य स्थापना दिवस पर सचिवालय संघ के अधिकारी-कर्मचारियों ने राज्य आंदोलकारियों और शहीदों को नमन किया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. हर साल की तरह इस बार भी सचिवालय की एटीएम बिल्डिंग पर सचिवालय संघ के कर्मियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

पढ़ेंः राज्य स्थापना दिवस पर राजधानी में भव्य परेड, पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित

इस मौके पर उत्तराखंड सचिवालय संघ ने सचिवालय प्रशासन से एटीएम बिल्डिंग को राज्य आंदोलन के प्रेणा रहे स्वर्गीय इन्द्रमणि बडोनी के नाम पर रखने की मांग की. सचिवालय संघ के अधिकारियों का कहना है कि सचिवालय के सभी भवन किसी ना किसी महापुरुष के नाम पर रखे गए हैं. लेकिन उत्तराखंड राज्य की मांग करने वाले सूत्रधार और पहाड़ के गांधी इन्द्रमणि बडोनी के नाम से भी सचिवालय के एक भवन का नाम रखा जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details