उत्तराखंड

uttarakhand

आखिर 1 करोड़ 38 लाख लूटकांड मामले में पुलिस को मिली तहरीर, 5 महीने बाद की गई शिकायत

By

Published : Oct 6, 2019, 10:41 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 11:23 PM IST

अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी संचालक के घर लूटकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को चौंकाने वाले तथ्य मिले थे. जिसमें पता चला कि इस गिरोह ने बीते मई महीने में भी देहरादून के आरटीओ कर्मचारी के यहां डकैती कर एक करोड़ 38 लाख के माल पर हाथ साफ किया था, लेकिन आरटीओ कर्मचारी पुलिस में शिकायत करने से बच रहे थे. इसी कड़ी में आरटीओ अधिकारी की पत्नी रीमा सिंघल ने 4 बदमाशों के खिलाफ एसएसपी को तहरीर दी है.

लूटकांड

देहरादूनःथाना बसंत विहार क्षेत्र में 1 करोड़ 38 लाख लूटकांड मामले में आरटीओ आरआई आलोक सिंघल की पत्नी रीमा सिंघल ने पुलिस को तहरीर दी है. एसएसपी को दी गई तहरीर में बताया गया है कि बीते 26 मई 2019 को चार बदमाशों ने घर पर धावा बोलते हुए 5 लाख की नकदी और 20 लाख के सोने के आभूषण लूट लिए थे. मामले में एसएसपी ने एसपी सिटी को जांच सौंपी है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

गौर हो कि, अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी संचालक के घर लूटकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को चौंकाने तथ्य मिले थे. जिसमें पता चला कि इस गिरोह ने बीते मई महीने में भी देहरादून के आरटीओ कर्मचारी के यहां डकैती डाल एक करोड़ 38 लाख के माल पर हाथ साफ किया था, लेकिन आरटीओ अधिकारी पुलिस में शिकायत करने से बच रहे थे.

ये भी पढ़ेंःफर्जी आयकर अधिकारी बनकर कंपनी के जीएम से लाखों की ठगी, दो गिरफ्तार

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ही आरटीओ कार्यालय में तैनात एक अधिकारी के घर में लूट की वारदात को अंजाम दिया था. एक आरटीओ कर्मचारी के घर से इतनी बड़ी रकम की लूट होने पर पुलिस ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को भी दी थी. जिसके बाद दोनों विभाग मामले की पड़ताल में जुट गए थे कि इतनी बड़ी रकम कहां से आई और लूटने का बाद इसकी सूचना पुलिस को क्यों नहीं दी गई?

जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आरटीओ अधिकारी मामले में कब तहरीर देंगे? बीते शनिवार को बताया गया कि रविवार को तहरीर दी जाएगी. इसी कड़ी में वकीलों से संपर्क साधने के बाद आज शाम को आरटीओ अधिकारी की पत्नी रीमा सिंघल ने 5 लाख नकदी और 20 लाख के सोने के आभूषणों के लूट के आरोप में 4 बदमाशों के खिलाफ एसएसपी को तहरीर दी है. हालांकि, आरआई आलोक सिंघल पहले घटना से बार-बार इनकार करते रहे.

ये भी पढ़ेंःमॉब लिंचिंग पर PM को चिट्ठी लिखने वाली 51 हस्तियों के खिलाफ FIR, देहरादून में हुआ विरोध

उधर, एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि आरटीओ अधिकारी आलोक सिंघल की पत्नी रीमा सिंघल ने 26 मई को घर में हुई लूट के मामले में 4 बदमाशों के खिलाफ एसएसपी को तहरीर सौंपी है. मामले पर एसएसपी ने जांच उन्हें सौंपी है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Oct 6, 2019, 11:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details