उत्तराखंड

uttarakhand

ईद को लेकर पुलिस अलर्ट, नमाज के दौरान रूट रहेगा डायवर्ट

By

Published : Jun 4, 2019, 7:04 PM IST

पुलिस ने ईद के लिए सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स की बड़े ईदगाहों में तैनात.

फाइल फोटो.

देहरादून:ईद को लेकर जिला पुलिस ने सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है. नमाजियों की सुरक्षा के लिए ईद के दिन ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से हो सके इसके लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं. बड़े ईदगाह में होने वाली नमाजों के लिए अतरिक्त फोर्स की तैनाती भी की जाएगी.

ईद के दिन यानी 5 जून को देहरादून के घंटाघर चौक, बिंदाल, किशन नगर, बल्लूपुर चौक, कोलागढ़ चौक, टर्नर रोड, सुभाषनगर तिराहा, चांदनी चौक, मोथरोवाला और धर्मपुर चौक पर बैरियर प्वाइंट्स बनाया गया है, जहां पुलिस तैनात रहेगी. इसके अलावा बिंदाल ईदगाह के लिए घंटाघर और चकराता रोड की तरफ से किसी वाहन को जाने नहीं दिया जाएगा.

पढ़ें-इस सीमांत क्षेत्र का 'विकास' इन परिवारों के लिये बना 'अभिशाप'

दर्शन लाल चौक से घंटाघर होते हुए कैंट और बल्लूपुर जाने वाले वाहनों को राजपुर रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. साथ ही किशन नगर चौक से शहर की तरफ आने वाले यातायात को कैंट कोलागढ़ होते हुए दिलाराम बल्लूपुर चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. वहीं, बल्लूपुर चौक पर बैरियर लगाकर बल्लूपुर से शहर की ओर जाने वाले यातायात को कैंट बल्लीवाला चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा.

क्लेमेंट टाउन ईदगाह के लिए सहारनपुर दिल्ली मार्ग से आने वाले यातायात को चंद्रमणि मोड़ से वाइल्डलाइफ इंस्टीट्यूट की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यहां से वाहनों को जीएमएस रोड शिमला बाइपास की ओर से आईएसबीटी की तरफ भेजा जाएगा. वहीं, आईएसबीटी से सहारनपुर दिल्ली मार्ग की ओर जाने वाले यातायात को टर्नर रोड से थाना क्लेमेंट टाउन होते हुए सुभाषनगर से दिल्ली-सहारनपुर की ओर भेजा जाएगा.

पढ़ें-केदारनाथ: हेली सर्विस की टिकट हो रही है ब्लैक, जालसाजी का मुकदमा दर्ज

इसके अलावा भारी वाहन सेल्स टैक्स आरटीओ चेक पोस्ट के पास सड़क किनारे रोक दिए जाएंगे. रिस्पना से जाने वाले भारी वाहन को पुरानी बाइपास चौकी के पास रोका जायगा. यातायात ईद की नमाज अदा किये जाने तक लागू रहेगा.

डायवर्ट प्लान को लेकर एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि ईद के दृष्टिगत सभी थानों से ड्यूटी के लिए कितनी फोर्स की जरूरत है, इसकी रिपोर्ट मांगी गई है. उन्होंने बताया कि क्षेत्रों में बड़े ईदगाह पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी. मजिस्ट्रेट के साथ मिलकर सभी सीओ एक बार ईदगाह का निरीक्षण करेंगे. साथ ही ईदगाह के आसपास जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए नगर निगम को सूचित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details