उत्तराखंड

uttarakhand

20 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच हो सकते हैं रुड़की नगर निगम के चुनाव

By

Published : Oct 5, 2019, 5:11 PM IST

रुड़की नगर निगम का मामला हाइकोर्ट में लंबित होने के कारण पिछले साल चुनाव नही हो पाया था. वहीं, इस साल 20 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच नगर निगम के चुनाव होने की संभावना है.

20 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच हो सकते है नगर निगम के चुनाव

देहरादून: नगर निगम रुड़की की हीलाहवाली के चलते पिछले साल मेयर और अन्य पदों के लिए चुनाव नहीं हो पाए थे, वहीं अब ये चुनाव अक्टूबर से नवम्बर के बीच होने के आसार है. इसके लिए नगर निगम ने राज्य निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव पारित कर दिया है. ऐसे में आने वाले दिनों में उम्मीद है कि प्रशासन चुनाव कार्यक्रम तैयार कर तारीखों की घोषणा जल्द कर सकता है.

20 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच हो सकते है नगर निगम के चुनाव

बता दें कि पिछले साल नवंबर महीने में रुड़की नगर निगम को छोड़ कर बाकी सातों नगर निगम समेत 84 निकायों के चुनाव सम्पन्न हो गए थे, लेकिन उस दौरान रुड़की नगर निगम का मामला हाइकोर्ट में लंबित होने के कारण नगर निगम का चुनाव नही हो पाया था.वहीं, हाईकोर्ट ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को 24 जुलाई से पहले रुड़की नगर निगम में आरक्षण तय करने के आदेश दिए थे. लिहाजा, शहरी विकास विभाग ने काम मे तेजी दिखाते हुए आरक्षण तय कर दिया है, जिसके बाद अब नगर निगम का चुनाव 20 अक्टूबर से 20 नवम्बर के बीच होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव LIVE UPDATE: उत्तराखंड के 30 विकासखंडों में शुरू हुआ मतदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इस मामले के संबंध में आगामी 25 नवंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. ऐसे में राज्य सरकार कोर्ट में सुनवाई से पहले नगर निगम के चुनाव संपन्न करा लेना चाहती है. वहीं, मॉनसून का सीजन भी खत्म होने को है. लिहाजा, 25 नवंबर से पहले रुड़की नगर निगम के चुनाव सम्पन्न होने उम्मीद जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details