उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर में 'सफेद हाथी' बना रोडवेज का नया बस डिपो, एक साल से लटका है ताला, जानें कारण

Srinagar Roadways Bus Depot श्रीनगर के रोजवेज बस डिपो पर एक साल से ताला लटका है. आलम ये है कि बस डिपो 'सफेद हाथी' बन गया है. कर्मचारी भी टीन शेड के कमरे के अंदर काम करने पर मजबूर हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 9, 2023, 4:44 PM IST

Updated : Dec 9, 2023, 5:48 PM IST

SRINAGAR
श्रीनगर

श्रीनगर

श्रीनगरः पौड़ी के श्रीनगर में नवनिर्मित रोडवेज बस डिपो पिछले एक साल से बंद पड़ा हुआ है. बहुउद्देशीय पर्पज से बनाए गए इस डिपो में बसों के आने-जाने के लिए रास्ता ना होने के कारण उक्त नवनिर्मित डिपो से बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है. जबकि परिवहन निगम ने डिपो के निर्माण में चार करोड़ से अधिक खर्च किये हैं. लेकिन शहर और विभाग के लिए ये नवनिर्मित डिपो सफेद हाथी साबित हो रहा है. विभाग नए डिपो के बजाय भक्तियाना स्थित पुराने एफआईआर भवन के सामने से ही डिपो का संचालन कर रहा है. यहां उड़ने वाली धूल से यात्री परेशन हैं. साथ ही यहां यात्रियों के लिए बैठने की भी कोई उचित व्यवस्था नहीं है. कर्मी भी टीन शेड के बने कमरों में ही अस्थाई रूप से डिपो का संचालन कर रहे हैं.

श्रीनगर में 4 करोड़ की लागत से उत्तराखंड परिवहन निगम ने नए बस डिपो का निर्माण करवाया है. जिसके नीचे के हिस्से में 100 से अधिक वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है. जबकि ऊपरी मंजिल में स्टाफ के लिए कार्यालय निर्माण सहित रोडवेज की बसों के संचालन के लिए प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है. यात्रियों को बैठने के लिए रेस्ट रूम और कैंटीन की भी व्यवस्था नए बने डिपो में की गई है. लेकिन निर्माण का एक साल होने के बाद भी डिपो का संचालन यहां से नहीं हो पा रहा है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.
ये भी पढ़ेंःश्रीनगर में रोडवेज की भूमि पर कब्जा! अब अतिक्रमण हटाने के लिए भटक रहा विभाग

श्रीनगर डिपो में कार्यरत अकाउंटेंट अशोक काला द्वारा बताया गया कि डिपो के बसों की एंट्री पॉइंट पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण कर रास्ते को रोका गया है. जिससे बसें डिपो के अंदर नहीं आ पा रही हैं. इस संबंध में डीएम पौड़ी से भी पत्राचार कर अतिक्रमण हटाने की मांग की गई है. जैसे ही बसों के प्रवेश का रास्ता साफ होगा, डिपो का संचालन कर दिया जाएगा. वहीं कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने भी कहा कि डिपो के संचालन के लिए अधिकारियों को कहा गया है. जल्द नए बने बस डिपो से बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

Last Updated : Dec 9, 2023, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details