उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

निजी प्लॉटिंग पर बना दी गई सड़कें, शिकायत के बाद अधिकारियों ने कही जांच की बात

अपर मुख्य अधिकारी त्रिपाठी का कहना है कि अगर निजी प्लॉटिंग में अनावश्यक सड़कें बनाई गई हैं, तो इसकी जांच कराई जाएगी.

By

Published : Sep 27, 2020, 11:31 AM IST

rishikesh
निजी प्लॉटिंग की जमीन पर बनवाई गई सड़कें

ऋषिकेश: रानीपोखरी प्रधान संगठन के पूर्व अध्यक्ष पुष्पराज बहुगुणा ने जिला पंचायत के अधिकारियों पर निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है. उन्होंने गांव के मुख्य मार्ग को बनाने के बजाए, निजी प्लॉटिंग की जमीनों पर सड़क बनाने को लेकर अधिकारियों की भूमिका पर संदेह व्यक्त कर सवाल उठाए हैं. वहीं अपर मुख्य अधिकारी त्रिपाठी का कहना है कि अगर निजी प्लॉटिंग में अनावश्यक सड़कें बनाई गई हैं, तो इसकी जांच कराई जाएगी.

निजी प्लॉटिंग की जमीन पर बनवाई गई सड़कें

दरअसल, ऋषिकेश के बड़कोट ग्रामसभा में जिला पंचायत ने साल 2019-20 में कई सड़कों का निर्माण कराया था. ये निर्माण कार्य कई स्थानों पर खाली पड़ी जमीनों पर करवाया गया था. हालांकि इस तरह की सड़कों के निर्माण पर उसी समय सवाल खड़े होने शुरू हो गए थे. इतना ही नहीं, कहीं-कहीं तो एक-एक परिवार के लिए सड़क बनाई गईं. ये सड़कें सिर्फ उन परिवारों के घर तक नहीं, बल्कि खाली पड़ी प्लॉटिंग में कई सौ मीटर आगे तक बनाई गई हैं.

ये भी पढ़ें:मसूरी: जल्द शुरू होगा पुरूकुल रोपवे का निर्माण कार्य, पर्यटन सचिव ने किया शिफन कोर्ट का निरीक्षण

इस पूरे मामले में न्याय पंचायत रानीपोखरी प्रधान संगठन के पूर्व अध्यक्ष पुष्पराज बहुगुणा ने जिला पंचायत के अधिकारियों पर निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है. उन्होंने गांव के मुख्य मार्ग को बनाने के बजाए, निजी प्लॉटिंग की जमीनों पर सड़क बनाने को लेकर अधिकारियों की भूमिका पर संदेह व्यक्त कर सवाल उठाए हैं. बहुगुणा ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जिला पंचायत की ओर से बनाई गई इन तमाम सड़कों की जांच कराई जाए.जबकि डोईवाला मुख्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र है.

ये भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

वहीं, जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी राजीव कुमार त्रिपाठी का कहना है कि वैसे तो सड़कों का निर्माण जिला पंचायत बोर्ड की ओर से पास किए गए प्रस्ताव पर ही किया गया है. इन सड़कों के निर्माण के लिए पंचायत बोर्ड की अनुमति भी ली गई थी. वहीं, अपर मुख्य अधिकारी त्रिपाठी का कहना है कि अगर निजी प्लॉटिंग में अनावश्यक सड़कें बनाई गई हैं, तो इसकी जांच कराई जाएगी. मामले में अगर किसी भी अधिकारी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की संस्तुति भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details