उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रीता बहुगुणा जोशी बोलीं, रोज-रोज की राजनीति में विजय बहुगुणा का दखल करना शोभायमान नहीं

सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि कई बड़े-बड़े पदों पर विजय बहुगुणा रह चुके हैं. वे जज के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रहे हैं. अब रोज-रोज की राजनीति में विजय बहुगुणा का दखल करना उनके शोभा के खिलाफ है, लेकिन समय-समय पर वे आते रहते हैं और उनका संपर्क बीजेपी से बना हुआ है.

By

Published : Nov 25, 2019, 10:50 PM IST

Updated : Nov 26, 2019, 7:12 AM IST

bfjn
रीता बहुगुणा

देहरादूनः साल 2016 में कांग्रेस से बागी होकर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा की उत्तराखंड की राजनीति में सक्रियता कभी कभार ही देखने को मिलती है. वहीं, विजय बहुगुणा के सक्रियता पर उनकी छोटी बहन और इलाहाबाद से सांसद रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि उन्होंने खुद ही राजनीति से बैकफुट कर लिया है.

बता दें कि, साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा सक्रिय नजर आए थे, लेकिन उसके बाद राजनीति में कम सक्रिय रहे. जबकि, लोकसभा चुनाव 2019 में भी थोड़े सक्रिय नजर आए, लेकिन ओवरऑल साल 2016 से अभी तक विजय बहुगुणा के राजनीतिक सक्रियता को देखें तो साल 2016 में बीजेपी में शामिल होने के बाद विधानसभा और लोकसभा चुनाव में ही सक्रिय दिखाई दिए.

ईटीवी भारत से बातचीत करतीं सांसद रीता बहुगुणा जोशी.

ये भी पढ़ेंःइंदिरा हृदयेश ने सरकार का किया समर्थन, कहा- गैरसैंण में ठंड से प्रभावित होती है कार्रवाई

वहीं, उनकी सक्रियता पर सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि कई बड़े-बड़े पदों पर विजय बहुगुणा रह चुके हैं. इतना ही नहीं वे जज भी रह चुके हैं. साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रहे हैं. अब रोज-रोज की राजनीति में विजय बहुगुणा का दखल करना उनके शोभा के खिलाफ है, लेकिन समय-समय पर वह आते रहते हैं और उनका संपर्क बीजेपी से बना हुआ है.

उन्होंने कहा कि, विजय बहुगुणा काउंसिल ऑफ एडवाइजर के सदस्य हैं. उसकी मीटिंग के लिए आते रहते हैं. साथ ही कहा कि गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनको बहुत सम्मान भी देते हैं. अक्सर उन्हें देश में कहीं ना कहीं भेजते रहते हैं और बीजेपी में उनका काफी सम्मान है.

Last Updated : Nov 26, 2019, 7:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details