उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम यात्रा के लिए प्रशासन ने कसी कमर, व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटे अधिकारी

By

Published : Feb 26, 2022, 6:01 PM IST

Updated : Feb 26, 2022, 6:32 PM IST

पिछले दो सालों से कोरोना के कारण चारधाम यात्राएं सही तरीसे से नहीं चल पाई. हालांकि इस बार सब कुछ सही रहा तो पहले की तरह चारधाम यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन में चारधाम यात्रा की तैयारियों शुरू कर दी है.

rishikesh
SDM ने ली बैठक

ऋषिकेश: उत्तराखंड में प्रशासन ने चारधाम यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी है. चारधाम के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में शनिवार को एसडीएम ने तमाम विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और चारधाम की तैयारियों और व्यवस्थाओं लेकर फीडबैक लिया. इस दौरान एसडीएम ने अधिकारियों को कुछ जरूर दिशा-निर्देश भी दिए. एसडीएम ने बताया कि व्यवस्थाओं के बारे में 28 मार्च को गढ़वाल कमिश्नर अधिकारियों से जवाब तलब करेंगे.

शनिवार को ऋषिकेश अपूर्व पांडे ने अपने कार्यालय में विद्युत, जल, परिवहन, दूरसंचार, ऋषिकेश नगर निगम और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान एसडीएम ने चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से फीडबैक लिया चारधाम यात्रा के दौरान 24 घंटे बिजली की आपूर्ति बनाए रखने के विद्युत विभाग को निर्देश दिए गए हैं.

चारधाम यात्रा के लिए प्रशासन ने कसी कमर
पढ़ें- बदरीविशाल के कपाट खुलने की तैयारियों को लेकर DM की बैठक, गायब अफसरों का रुकेगा वेतन

वहीं जल संस्थान को स्टैंड पोस्ट के आसपास जानकारी के लिए सूचना पट्ट लगाने के लिए कहा. परिवहन निगम को यात्रा के दौरान बसों की समय सारिणी सार्वजनिक रूप से लगाने के निर्देश दिए. नगर निगम को बेहतर साफ सफाई की व्यवस्था करने और जगह-जगह कूड़ेदान लगाने को कहा गया है.

पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए कहा गया है. साथ ही चारधाम यात्रा के दौरान अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती के निर्देश दिए गए है. एसडीएम अपूर्व पांडे ने बताया कि सभी विभागों के अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था और आपस में सामंजस्य स्थापित करने के लिए कहा गया है. 28 मार्च को गढ़वाल कमिश्नर चारधाम यात्रा को लेकर सभी अधिकारियों से फीडबैक लेकर उन्हें नए निर्देश जारी करेंगे.

Last Updated : Feb 26, 2022, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details