उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खबर का असरः तीन दिन के भीतर जोड़ा गया बिजली कनेक्शन, कई दिनों से फाइल लटकाए थे अधिकारी

रायवाला क्षेत्र में ग्रामीणों को सौभाग्य योजना का लाभ नहीं मिलने की खबर चलाने पर विभागीय अधिकारी हरकत आ गये. विभाग ने मामले को गंभीरता लेते हुए तीन दिन के भीतर बिजली कनेक्शन पहुंचा दिया है.

ईटीवी भारत की खबर का असर

By

Published : Feb 3, 2019, 3:25 PM IST

ऋषिकेशः ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. रायवाला क्षेत्र में ग्रामीणों को सौभाग्य योजना का लाभ नहीं मिलने की खबर को प्रमुखता से चलाया था. खबर चलाने के विभागीय अधिकारी हरकत आ गये. वहीं, विभाग ने मामले को गंभीरता लेते हुए तीन दिन के भीतर बिजली कनेक्शन पहुंचा दिया है.


दरअसल, रायवाला गांव में सैकड़ों परिवारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वकांक्षी सौभाग्य योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा था. इसके तहत रायवाला और प्रतीतनगर क्षेत्र में ग्रामीणों ने सौभाग्य योजना के तहत बीते कई महीने पहले कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, लेकिन विभाग ने मीटर लटका दिए और कनेक्शन नहीं दिये.

ईटीवी भारत की खबर का असर


ईटीवी भारत ने मामले को प्रमुखता से चलाकर ऊर्जा निगम के आलाधिकारियों को अगवत कराया था. खबर दिखाने के बाद विभागीय अधिकारियों की नींद टूटी और मामले को गंभीरता से लेते रायवाला गांव में निरीक्षण कर सौभाग्य योजना के पात्र लोगों के घरों बिजली का कनेक्शन पहुंचाया.


वहीं, सौभाग्य योजना के पात्र राजेंद्र प्रसाद के यहां बिजली पहुंचने पर वो काफी खुश नजर आये. उनका कहना है कि ईटीवी भारत के प्रयासों के बाद ही उनके घर तक बिजली पहुंच पाई है.
गौर हो कि सौभाग्य योजना के लक्ष्य की तहत 31 मार्च तक सभी लोगों को इस योजना का लाभ पहुंचाना था, लेकिन प्रतीतनगर, रायवाला गांव और गौहरीमाफी में दर्जनों परिवार योजना से वंचित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details