उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जवानों की कलाई पर सजेगी ऋषिकेश की राखी, नौनिहालों ने पीएम और रक्षामंत्री को भेजी

रक्षाबंधन पर्व के मौके पर सीमा पर तैनात रहकर हमारे देश की सुरक्षा करने सैनिकों के हाथों पर ऋषिकेश की राखियां सजेंगी. तीसरी और चौथी कक्षा में पढ़ने वाले नौनिहालों ने प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ऋषिकेश राखियां भेजी हैं.

By

Published : Aug 9, 2022, 1:34 PM IST

Rishikesh
ऋषिकेश

ऋषिकेश:ऋषिकेश पब्लिक स्कूल के तीसरी और चौथी कक्षा में पढ़ने वाले नन्हे मुन्ने बच्चों ने वेस्ट मटेरियल से खूबसूरत राखियां तैयार कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) को भेजी हैं. बच्चों ने यह राखियां हमारे देश की रक्षा करने वाले भारतीय सेना के जवानों को रक्षाबंधन पर पहनने के लिए भेजी हैं.

बच्चों ने पीएम और रक्षा मंत्री से आह्वान किया है कि रक्षाबंधन के दिन इन राखियों को देश के जवानों की कलाइयों पर बांधी जाए. बच्चों का कहना है कि जिस तरह से सेना के जवान अपनी जान की बाजी लगाकर हमारे देश की सुरक्षा कर रहे हैं. उसी तरह हम भी हमारे जवानों की सुरक्षा किए यह राखियां भेजी हैं.

जवानों की कलाई पर सजेगी ऋषिकेश की राखी.
पढे़ं- रक्षाबंधन किस दिन मनाएं? 11 या 12 अगस्त को, जानिए राखी बांधने का सही समय

पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य एसके भंडारी (Principal SK Bhandari) ने बताया कि तीसरी और चौथी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों ने 100 राखियां तैयार की हैं. यह राखियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पोस्ट की गई है. बच्चों ने यह राखियां सेना के जवानों की कलाइयों पर बढ़ने के लिए भेजी हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया की आजादी के अमृत महोत्सव को स्कूल प्रबंधन भी मना रहा है. इस अवसर पर स्कूली बच्चों को 1947 से 2022 के बीच जो भी हुआ है. इस विषय में भी जानकारी दी जा रही है. बच्चों ने भी इसी को लेकर प्रदर्शनी लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details