उत्तराखंड

uttarakhand

डंपिंग ग्राउंड से कूड़ा निस्तारण का कार्य शुरू, महापौर ने किया शुभारंभ

By

Published : Jul 1, 2021, 9:58 PM IST

ऋषिकेश नगर निगम की महापौर अनिता ममगाई ने कूड़ा निस्तारण योजना का शुभारंभ किया.

महापौर ने किया शुभारंभ
महापौर ने किया शुभारंभ

ऋषिकेश: शहर के बीचोबीच हीरालाल मार्ग स्थित डंपिंग ग्राउंड में कचरा निस्तारण के लिए लगाई गई मशीनों का शुभारंभ नगर निगम की महापौर अनीता ममगाई ने किया. उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी एक साल के अंदर कूड़े का पहाड़ शहर वासियों को नजर नहीं आएंगे. साथ ही इस ट्रेंचिंग ग्राउंड के आसपास रहने वाले लोगों को बदबू से भी निजात मिल जाएगी.

नगर निगम की महापौर अनिता ममगाई ने कूड़ा निस्तारण योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव में उनके घोषणापत्र में सबसे पहला बिंदु ही डंपिंग ग्राउंड से कचरे को साफ करना था. जिस पर वह खरा उतरने का प्रयास कर रही हैं. हाईटेक टेक्नोलॉजी कि इन मशीनों द्वारा लगभग एक साल के अंदर कचरे का निस्तारण कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:ग्राम पंचायत की 65 बीघा जमीन पर कुंडली मारे बैठे थे माफिया, 30 साल बाद हुई मुक्त

यही नहीं शहर से निकलने वाला प्रतिदिन का कचरा भी जल्दी ही गुमानीवाला स्थित नए डंपिंग ग्राउंड में भेजा जाएगा. खास बात यह है कि डंपिंग ग्राउंड में लगी मशीनें हाईटेक टेक्नोलॉजी की है, जिसे प्रदूषण भी नहीं होगा. सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक अलग-अलग शिफ्ट में कर्मचारी काम करेंगे.

मेयर अनीता मंगाई ने बताया कि कूड़ा निस्तारण करने की हाईटेक मशीनें महाराष्ट्र, दिल्ली के साथ-साथ कई अन्य स्थानों से मंगाई गई हैं, जो एक ही स्थान पर कूड़े का निस्तारण कर रहे हैं. 1 वर्ष के भीतर लोगों को इस कूड़े से निजात मिल जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details