उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 11, 2019, 11:19 AM IST

ETV Bharat / state

ऋषिकेशः आपसी विवाद में दो पक्षों में संघर्ष, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

खारा सोता में दो पक्षों में आपसी विवाद के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. नाराज लोगों ने कैलाश गेट चौकी का घेराव किया.

आपसी विवाद

ऋषिकेशः तीर्थनगरी ऋषिकेश के मुनिकीरेती क्षेत्र में घर में घुसकर मारपीट करने का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस पर सभासद पति के दबाव में आकर एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लग रहा है. जिसके चलते लोगों ने कैलाश गेट चौकी का घेराव भी किया. हालांकि पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दो पक्षों में संघर्ष.

कैलाश गेट पहुंचे प्रदर्शनकारी रोहित और उसकी पत्नी नीलम का आरोप था कि स्थानीय सभासद के पति द्वारा घर में घुसकर मारपीट की गई जिसमें उसे व उसके परिवार के लोगों को गंभीर चोटें आई हैं वहीं गर्भवती पत्नी को भी चोट आई है. उनका कहना है कि पुलिस इस मामले में सभासद पति के दबाव में आकर एकपक्षीय कार्रवाई कर रही है.

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पुलिस भले ही दोनों के खिलाफ मुकदमा लिख रही है लेकिन कार्रवाई सिर्फ एकपक्षीय हो रही है. पुलिस के रवैये पर नाराज लोगों ने कैलाश गेट चौकी का घेराव किया और कहा कि पुलिस से पहले शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने पहले इस मामले को टालने की कोशिश की हालांकि दबाव पड़ने के बाद पुलिस ने इस पर मुकदमा दर्ज किया है लेकिन अभी भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः देहरादून में खुलेगा प्रदेश का पहला आर्थिक अपराध थाना, कुमाऊं में भी खुलेंगे साइबर थाने

दूसरी ओर मुनिकी रेती थाना के वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजीत कुमार ने बताया कि खारा सोता स्थित दो पक्षों का विवाद का मामला सामने आया था. इस विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई के लिए विवेचना चल रही है. इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details