उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश प्रशासन डेंगू को लेकर अलर्ट

कोरोना का कहर चल ही रहा है कि बरसात का मौसम भी आने वाला है. बरसात में डेंगू से बचाव के लिए ऋषिकेश प्रशासन अभी से अलर्ट मोड पर है. जिलाधिकारी के आदेश पर ऋषिकेश के स्थानीय प्रशासन की टीम ने नगर निगम के कर्मचारियों के साथ क्षेत्र का निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 6, 2020, 4:43 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 2:15 PM IST

rishikesh
जिलाधिकारी

ऋषिकेश: कोरोना महामारी के बीच अब आने वाले बरसाती सीजन को देखते हुए डेंगू से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जिलाधिकारी के आदेश पर ऋषिकेश के स्थानीय प्रशासन की टीम ने नगर निगम के कर्मचारियों के साथ क्षेत्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई गौशाला और गैराज में डेंगू के पनपने के कई कारण दिखे. संबंंधित गौशाला स्वामियों को स्थिति सुधारने को कहा गया. गौशाला स्वामी और अन्य लोग चेतावनी के बाद भी स्थिति नहीं सुधारते तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:क्वारंटाइन नियमों के उल्लंघन पर HC सख्त, सतपाल महाराज के खिलाफ नोटिस जारी

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन कड़ी मेहनत में लगा है. वहीं प्रशासन के लिए आने वाला बरसाती सीजन डेंगू के कारण चुनौती से भरा हो सकता है. इसको देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है. डेंगू पैदा होने के सभी कारणों को खत्म करने पर काम हो रहा है. इसके लिए स्थानीय प्रशासन की टीम ने नगर निगम के कर्मचारियों के साथ क्षेत्र में भ्रमण कर गौशाला, मैकेनिकल गैराज जैसे कई प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया.

Last Updated : Jun 17, 2020, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details