उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषि कपूर का देहरादून से था खास लगाव, दोस्त ने सुनाई 'चिंटू' की कहानी

By

Published : Apr 30, 2020, 6:46 PM IST

Updated : May 1, 2020, 9:30 AM IST

सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर का आज निधन हो गया. उनके निधन पर उनके बचपन के दोस्त दीपक नागल्या का परिवार सदमें में है. ऋषि कपूर की मौत पर उनके दोस्त ने बचपन की बातों को याद करते हुए बताया कि देहरादून से कपूर खानदान का गहरा नाता रहा है.

dehradun
ऋषि कपूर का देहरादून से था गहरा नाता

देहरादून:अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबको अपना दिवाना बनाने वाले 67 वर्षीय अभिनेता ऋषि कपूर का आज मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया. पिछले दो दिनों में देश के दो दिग्गज अभिनेताओं ने दुनिया को अलविदा कह दिया. बुधवार को फिल्म अभिनेता इरफान खान का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. वहीं आज ऋषि कपूर की निधन की खबर ने सबको चौंका दिया.

बात अगर ऋषि कपूर की करें तो वह हमेशा अपनी सदाबहार अभिनय के लिए जाने जाते रहे हैं. उनका रिश्ता जितना गहरा अभिनय के साथ रहा है, उतना ही गहरा नाता देहरादून के साथ भी रहा है. उनके निधन की खबर सुनकर उनके करीबी दोस्त दीपक नागल्या का परिवार भी सदमे में है.

बता दें की फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर और उनके पूरे कपूर खानदान का उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से भी काफी गहरा नाता रहा है. देहरादून निवासी और बिजनेसमैन दीपक नागल्या का परिवार दून का एक ऐसा परिवार है, जिसका कपूर खानदान से सालों पुराना नाता रहा है. बात चाहे मशहूर फिल्म अभिनेता राज कपूर और रणधीर कपूर की करें या फिर खुद ऋषि कपूर और उनके बेटे रणबीर कपूर की. यह सभी लोग कई बार नागलिया साहब की दून स्थित कोठी में आ चुके हैं.

ऋषि कपूर का देहरादून से था गहरा नाता

फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर और उनके परिवार के साथ जुड़ी यादों को लेकर ईटीवी भारत ने ऋषि कपूर के दोस्त दीपक नागल्या से बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि वह ऋषि कपूर को उनके स्कूलडेज से जानते हैं. अपने स्कूल के दिनों में ऋषि कपूर 1 साल के लिए देहरादून के एक प्रसिद्ध स्कूल में पढ़ने आए थे. तब उनके पिता ऋषि कपूर के लोकल गार्जियन हुआ करते थे. इस तरह बचपन से ही उनका ऋषि कपूर के साथ याराना रहा है. ऋषि कपूर को घर में लोग चिंटू के नाम से बुलाते थे.

ये भी पढ़े:फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

उनके व्यक्तित्व के बारे में दीपक नागल्या ने बताया कि ऋषि कपूर एक जिंदादिल इंसान थे. जो उनके दिल में होता था, वही उनके जुबान पर भी होता था. कुल मिलाकर कहें तो एक सकारात्मक ऊर्जा के साथ किस तरह जिंदगी जीनी चाहिए यह हुनर उनके पास था. गौरतलब है कि देहरादून के सबसे पुराने सिनेमाघरों में से एक प्रभात सिनेमा घर का दीपक नागल्या का परिवार पिछले 73 सालों से संचालन कर रहा था. दून का यह एक मात्र सिनेमा घर था, जहां अभिनेता ऋषि कपूर की फिल्म बॉबी पूरे 25 हफ्तों तक लगातार बड़े पर्दे पर लगी रही, लेकिन इसी साल 17 मार्च को दीपक नागल्या ने सालों से हो रहे घाटे के चलते अपने इस सिनेमाघर को बंद कर दिया.

दीपक नागल्या ने बताया की पिछले कई सालों से हो रहे घाटे के चलते उन्होंने पहले 30 मार्च को प्रभात सिनेमा घर को बॉबी फिल्म को बड़े पर्दे पर निशुल्क दिखाने के साथ बंद करने की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सभी सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया था. ऐसे में उन्होंने 17 मार्च को ही अपने सिनेमाघर में ताले जड़ दिए. यदि कोरोना महामारी ना फैली होती तो 30 मार्च को योजना के तहत ऋषि कपूर के साथ उनके परिवार के कई अन्य सदस्य बॉबी फिल्म का प्रसारण देखने के लिए देहरादून आने वाले थे.

Last Updated : May 1, 2020, 9:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details