उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस-बीजेपी में जुबानी जंग तेज

उत्तराखंड कांग्रेस इन दिनों बीजेपी को घेरना का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. यहीं कारण है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए कांग्रेस ने पूरी तरह से सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

By

Published : Jul 20, 2020, 7:17 PM IST

देहरादून
देहरादून

देहरादून: उत्तराखंड में जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले के लिए जहां त्रिवेंद्र सरकार को जिम्मेदार बता रही है. वहीं बीजेपी भी अपने अंदाज में कांग्रेस को इसका जवाब दे रही है.

दरअसल, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर बात की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति जानी थी. साथ ही उन्होंने देहरादून में संक्रमित मिले सेना के जवानों का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा था. सीएम त्रिवेंद्र ने पीएम मोदी को जानकारी देते हुए बताया था कि राज्य में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है. सैनिकों सहित अन्य कोरोना मरीजों को बेहतर उपचार दिया जा रहा है.

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस-बीजेपी में जुबानी जंग तेज.

पढ़ें-आखिर किसके आदेश पर संतों ने किया गंगा स्नान, 'कमंडल' में सरकार के आदेश

कांग्रेस पीएम मोदी और सीएम त्रिवेंद्र की इस वार्ता को अलग ही नजरिये से देख रही है. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कोरोना संक्रमित सैनिकों को ध्यान रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. लेकिन यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद मुख्यमंत्री को बतानी पड़ रही है, इससे साफ जाहिर होता है कि उत्तराखंड सरकार कुछ नहीं कर रही है.

सूर्यकांत धस्माना को जवाब देते हुए बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने कहा कि ये कांग्रेस की एक बौखलाहट है. इसी वजह से कांग्रेस, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लेकर बयानबाजी कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश की चिंता करते हैं. सैनिकों के प्रति पीएम मोदी का अटूट भाव है, इसलिए वे उनकी चिंता करते हैं. उत्तराखंड सरकार कोरोना के खिलाफ बेहतर ढंग से लड़ रही है. जिन प्रदेशों में इस दौरान अच्छा काम किया जा रहा है, उनमें से एक उत्तराखंड भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details