उत्तराखंड

uttarakhand

केंद्रीय सड़क निधि कार्यों की समीक्षा बैठक, समयसीमा में कार्य पूरा करने के निर्देश

By

Published : Oct 23, 2020, 10:20 PM IST

शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी सचिव ने केंद्रीय सड़क निधि कार्यों की समीक्षा बैठक ली. जिसमें अधिकारियों को समयसीमा के अंदर गुणवत्ता के साथ इन कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिये गए.

review meeting of central road fund works in uttarakhand
केंद्रीय सड़क निधि कार्यों की समीक्षा बैठक

देहरादून: उत्तराखंड में चार प्रमुख सड़कों के लिए केंद्रीय सड़क निधि से एक बड़े बजट को स्वीकृति दी गई है. ऐसे में इन्हीं निर्माण कार्यों को लेकर सचिव पीडब्ल्यूडी ने एक समीक्षा बैठक आहूत की. जिसमें इन निर्माण कार्यों में गुणवत्ता बरतने और तय समय पर सभी कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

भारत सरकार द्वारा केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत प्रदेश में स्वीकृत किए गए कामों की गति बढ़ाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं. इस कड़ी में शुक्रवार को सचिव पीडब्ल्यूडी ने इन कार्यों की समीक्षा बैठ की. जिसमें अधिकारियों को समयसीमा के अंदर गुणवत्ता के साथ इन कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिये गए.

पढ़ें-हरक के चुनाव न लड़ने के ऐलान से भाजपा में 'भूकंप', हृदयेश बोलीं- कष्ट करुंगी दूर

बता दें कि भारत सरकार ने केंद्रीय सड़क निधि के तहत उत्तराखंड को चार सड़क निर्माण के लिए 154 करोड़ 29 लाख तक ₹80000 की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है. बड़ी बात यह है कि केंद्र की तरफ से अब तक 30 करोड़ 86 लाख ₹50000 की राशि राज्य को अवमुक्त भी कर दी गई है.

पढ़ें-मसूरी में गैस सिलेंडर से लदे ट्रक का स्टेरिंग फेल, टला बड़ा हादसा

केंद्र की तरफ से इन सड़कों के लिए स्वीकृत धनराशि और इसके सापेक्ष अवमुक्त धनराशि को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है. जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय सड़क निधि के तहत चार सड़कों में रुड़की-लक्सर-बलावली राज्य मार्ग संख्या 26 चौड़ीकरण होना है. इसके अलावा भोगपुर- रायसी राजमार्ग 607 को एक लेन से दो लेन और चौड़ीकरण का काम किया जाना है. वहीं, सराय बसेड़ी मोटर मार्ग के चौड़ीकरण के कार्य के साथ देहरादून के लंबर पुर- लांघा मोटर मार्ग शीतला नदी पर 180 मीटर आरसीसी बॉक्स कल्वर्ट का निर्माण होना है.

For All Latest Updates

TAGGED:

uk news

ABOUT THE AUTHOR

...view details