उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश बार एसोसिएशन चुनाव परिणाम घोषित, अध्यक्ष पद पर सूरत सिंह ने मारी बाजी

ऋषिकेश में गुरुवार को बार एसोसिएशन चुनाव के परिणाम घोषित हुए. जिसमें सूरत सिंह रौतेला ने अध्यक्ष पद पर और महासचिव पद पर सुनील नवानी ने बाजी मारी.

By

Published : Dec 19, 2019, 9:43 PM IST

Updated : Dec 19, 2019, 9:56 PM IST

etv bharat
ऋषिकेश बार एसोसिएशन का परिणाम घोषित

ऋषिकेश: नगर क्षेत्र में गुरूवार को बार एसोसिएशन चुनाव सम्पन्न होने के बाद देर शाम तक बार चुनाव का रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया. बार के अध्यक्ष पद पर सूरत सिंह रौतेला ने बाजी मारी तो वहीं महासचिव पद पर सुनील नवानी ने जीत दर्ज की है.

ऋषिकेश बार एसोसिएशन का परिणाम घोषित

मिली जानकारी के अनुसार, चुनाव संपन्न होने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी एडवोकेट चौधरी ओंकार सिंह एवं चुनाव अधिकारी मोहन पैन्यूली ने विजयी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. देर शाम तक चली गणना में अध्यक्ष पद पर तीन दावेदारों में से मुकेश शर्मा को 121, राज कौशिक को 5 और सूरत सिंह रौतेला को 136 वोट मिले और वह 15 वोटों से विजयी घोषित किए गए.

उपाध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों में से गोविंद सिंह रावत को 46, लक्ष्मी प्रसाद सेमवाल को 84, प्यारे लाल नौटियाल को 43 वोट मिले. जिसमें मात्र 3 वोट ज्यादा पाकर 87 वोटों के साथ शैलेंद्र सेमवाल विजयी घोषित हुए.

महासचिव पद पर 3 प्रत्याशियों में से अजय कुमार ठाकुर व अतुल कुमार यादव को क्रमश: 80-80 वोट मिलें और सुनील नवानी ने 95 वोट पाकर जीत हासिल की. संयुक्त सचिव पद पर 4 प्रत्याशियों में से अमित अग्रवाल को 38, लाल सिंह मटेला को 78 , सोन त्यागी को 67 और शुभम राठी को 75 वोट प्राप्त हुए. 3 वोट के अन्तर से लाल सिंह मटेला विजयी घोषित हुए. इसके साथ ही कोषाध्यक्ष पद पर अजय सिंह वर्मा को 100, विक्रम सिंह को 153 वोट मिले. विक्रम 53 वोटों से विजयी घोषित हुए.

इसके अलावा पुस्तकालय पद पर विनोद मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित हुए. लेखाकार पद के लिए अजय कश्यप ने 147 वोट प्राप्त कर जीत दर्ज की. 112 वोट प्राप्त कर हरीश कुमार राणा दूसरे स्थान पर रहे. नवनिर्वाचित अध्यक्ष सूरत सिंह रौतेला ने बार एसोसिएशन पद पर विजय दिलाने के लिए सभी वकील मित्रों को धन्यवाद दिया. कहा कि ऋषिकेश बार एसोसिएशन के हित के लिए काम करूंगा.

Last Updated : Dec 19, 2019, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details