उत्तराखंड

uttarakhand

धार्मिक स्थलों को खोलने से पहले किया जा रहा सैनेटाइज, श्रद्धालुओं ने जताई खुशी

By

Published : Jun 7, 2020, 8:19 AM IST

Updated : Jun 7, 2020, 1:44 PM IST

प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर सरकार ने देहरादून में शहर के 52 वार्डों को सैनेटाइज कराया. जिसमें धार्मिक स्थलों को विशेष तौर से मंदिर, गुरुद्वारा और मस्जिदों में प्राथमिकता दी गई है.

dehradun
धार्मिक स्थलों का सेनेटाइजेशन

देहरादून: वैश्विक महामारी कोरोना के बीच अब धीरे-धीरे जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है. ऐसे में केंद्र सरकार के निर्देश पर राज्य सरकार धार्मिक स्थलों को भी खोलने जा रही है. लिहाजा, इन्हें सैनेजाइज करने पर खासा जोर दिया जा रहा है. वहीं, राज्य सरकार के इस फैसले का श्रद्धालुओं ने स्वागत किया है.

पढ़ें- उत्तराखंड: अबतक 12 लोगों की मौत, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1308

बता दें कि राजधानी देहरादून में शहर के 52 वार्डों को सैनेटाइज किया गया है. जिसमें धार्मिक स्थलों विशेष तौर से मंदिर, गुरुद्वारा और मस्जिदों में प्राथमिकता दी गई है. क्योंकि, आगामी 8 जून से केंद्र सरकार के निर्देश पर धार्मिक स्थलों में पूजा-अर्चना के लिए छूट दी गई है.ऐसे में धर्म गुरुओं पर श्रद्धालुओं ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है.

धार्मिक स्थलों का सैनेटाइजेशन

इसी कड़ी में देहरादून के पल्टन बाजार से स्थित मंदिर, गुरुद्वारा और मस्जिद को सैनेटाइज किया जा रहा है. बीते दो महीनों से लॉकडाउन के चलते यहां धार्मिक अनुष्ठानों पर रोक लगाई गई थी. वहीं, अब केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश पर आगामी 8 तारीख से श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए धार्मिक स्थलों को खोला जा रहा है. लिहाजा, बीते शनिवार को पूरे शहर के साथ-साथ धार्मिक स्थलों को सैनेटाइज किया जा रहा है. ताकि, कोरोना संक्रमण का खतरा कम से कम हो.

Last Updated : Jun 7, 2020, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details