उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खबर का असरः काशीपुर की हेमपुर हैचरी में वित्तीय अनियमितता को लेकर जांच के आदेश

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रेखा आर्य ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए काशीपुर की हेमपुर हैचरी मामले में जांच के आदेश दिए हैं. विभागीय मंत्री ने सरकारी धन के दुरुपयोग को लेकर अधिकारियों से 15 दिन के भीकर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 11, 2019, 6:30 AM IST

uttarakhand fisheries

देहरादूनः ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. मत्स्य विभाग में बीते लंबे समय से वित्तीय अनियमितता की खबर प्रमुखता से दिखाने के बाद विभागीय मंत्री रेखा आर्य ने जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को 15 दिन के भीतर रिपोर्ट तैयार करने को भी कहा है.

काशीपुर की हेमपुर हैचरी में वित्तीय अनियमितता को लेकर जांच के आदेश.

गौर हो कि काशीपुर की हेमपुर हैचरी में बीते कई सालों से बीज विक्रय के पैसे को समय से सरकारी खजाने में जमा नहीं करवाया जा रहा था. सालों से सरकारी खजाने में देरी से धन जमा करने का मामला विभागीय मंत्री के संज्ञान में भी नहीं था. इतना ही नहीं वित्तीय अनियमितताओं से सरकार को ब्याज का नुकसान हुआ है. साथ निजी हित में लेने के रूप में भी जांच होने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ेंः स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से बदलेगी परेड ग्राउंड की तस्वीर, डीपीआर तैयार

वहीं, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रेखा आर्य ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए मामले में जांच के आदेश दिए हैं. विभागीय मंत्री ने सरकारी धन के दुरुपयोग को लेकर अधिकारियों से 15 दिन के भीकर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मामले पर जो भी दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उधर, मामले पर जांच होने के बाद संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details