उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में बनेगा नवोदय विद्यालयों का क्षेत्रीय केंद्र, खुल सकते हैं जल्द नए विद्यालय

मानव संसाधन मंत्रालय की तरफ से उत्तराखंड को खास तवज्जो दी गयी है. इसमें जहां नवोदय विद्यालय का उत्तराखंड में केंद्र खोले जाने के निर्देश जारी किए गए हैं तो वहीं सीबीएससी का स्थाई भवन को लेकर भी जल्द निर्माण किये जाने की दिशा में आदेश किये गए हैं.

By

Published : Oct 16, 2019, 3:51 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 4:00 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

देहरादून: प्रदेश में जल्द 6 केंद्रीय विद्यालय खोले जा सकते हैं. जिसके लिए किराए के भवनों में चल रहे केंद्रीय विद्यालयों को भी स्थायी भवन दिए जाने की कवायद तेज हो गई है. वहीं मानव संसाधन मंत्रालय की तरफ से उत्तराखंड को खास तवज्जो दी गयी है. इसमें नवोदय विद्यालय का उत्तराखंड में केंद्र खोले जाने के निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं सीबीएससी का स्थाई भवन को लेकर भी जल्द निर्माण किये जाने की दिशा में आदेश किये गए हैं.

गौर हो कि केंद्रीय विद्यालयों को लेकर भी उत्तराखंड को विशेष महत्व दिया गया है. नवोदय विद्यालय का उत्तराखंड में क्षेत्रीय केंद्र खोले जाने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें की फिलहाल नवोदय विद्यालय का क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ में है. ऐसे में किसी भी काम के लिए अधिकारियों को लखनऊ के चक्कर काटने पड़ते हैं. समस्या को देखते हुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री की तरफ से नवोदय विद्यालय को उत्तराखंड में क्षेत्रीय केंद्र खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-निजी मेडिकल कॉलेजों में फीस वृद्धि पर छात्रों ने थामा कटोरा, भीख मांग कर जताया विरोध

मानव संसाधन मंत्रालय की तरफ से राज्य में केंद्रीय विद्यालयों को खोले जाने की भी सौगात दी गई है. जानकारी के अनुसार प्रदेश में 6 केंद्रीय विद्यालय खोले जाएंगे. इसके अलावा किराए के भवनों में चल रहे केंद्रीय विद्यालयों को भी स्थायी भवन दिए जाने की तैयारी की जा रही है. मंत्रालय की तरफ से सीबीएससी का स्थाई भवन देहरादून में निर्मित किए जाने को लेकर भी तेजी से काम करने के निर्देश सीबीएससी को दिए गए हैं. इसके अलावा केंद्रीय विद्यालयों में रिक्त पदों पर जल्द भर्ती किए जाने के निर्देश भी प्रबंधन को दिए गए हैं.

Last Updated : Oct 16, 2019, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details