उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: राज्य मंत्री और विधायक ने 400 श्रमिकों को बांटी राशन किट

उत्तराखंड भवन और सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के पहल उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने 400 श्रमिकों को राशन किट बांटी है.

By

Published : Jul 9, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 5:32 PM IST

Dehradun
राशन किट बांटे

देहरादून: उत्तराखंड भवन और सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के पहल पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें श्रमबोर्ड में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के 400 श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन हुआ है. इस कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने श्रमिकों को राशन किट बांटी है.

श्रमिकों बांटे राशन किट.

राशन वितरण कार्यक्रम में मौजूद उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार ने जन कल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है. मसूरी विधायक गणेश जोशी को बधाई देते हुए राज्य मंत्री ने कहा कि उनके द्वारा विधानसभा क्षेत्र में अच्छा काम किया जा रहा है. जिसके लिए उन्हें बधाई देता हूं. विधायक गणेश जोशी ने सरकार की योजनाओं और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनाओं के संबंध में सभी श्रमिकों को बताया. साथ ही श्रमिकों को श्रम विभाग के माध्यम से दो-दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का काम भी किया गया है. स्वरोजगार योजना का लाभ लेने के लिए जनता से अनुरोध भी किया.

पढ़ें:अच्छी खबर: अब घर बैठे सीखिए जिम के स्टेप, युवाओं ने बनाया हेल्थ टाइम एप

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर बीजेपी का हर कार्यकर्ता देशवासियों के साथ खड़ा है. मसूरी विधानसभा क्षेत्र में 21 हजार से अधिक राशन किट और मोदी किचन के माध्यम से 2.85 लाख लोगों को खाना परोसा गया. देश भर में 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन वितरण करने का काम भी बीजेपी की सरकार कर रही है. विधायक जोशी ने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का आभार प्रकट करते हुए कहा कि श्रम बोर्ड के माध्यम से मसूरी विधानसभा क्षेत्र में 2,000 लोगों को राशन वितरण किय गया है. साथ ही क्षेत्र में जिन लोगों के श्रम कार्ड बने हुए हैं. उन्हें प्राथमिकता में राशन किट बांटी जा रही है.

Last Updated : Jul 17, 2020, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details