उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर: टीबी मरीजों को वितरित किया गया पौष्टिक आहार किट

By

Published : Jul 10, 2020, 5:38 PM IST

टीबी एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को टीबी के मरीजों को राशन किट मुहैया करवाई गई. जिससे टीबी के मरीजों की इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत हो सके.

TB patients
टीबी मरीजों को वितरित किया गया पौष्टिक आहार किट.

विकासनगर: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की ओर से टीबी एसोसिएशन द्वारा मरीजों को राशन किट उपलब्ध कराया जा रहा है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया में उत्तराखंड टीबी एसोसिएशन के क्षेत्रीय सुपरवाइजर और सीएचसी प्रभारी डॉ. विक्रम सिंह ने 10 टीबी मरीजों को राशन किट वितरित किए. जिसमें मरीजों के लिए खाद्य सामग्री सहित अन्य पौष्टिक आहार शामिल है.

टीबी मरीजों को वितरित किया गया पौष्टिक आहार किट.

टीबी एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को टीबी के मरीजों को राशन किट मुहैया करवाई गई. इस मौके पर डॉ. विक्रम सिंह ने बताया, कि टीबी के मरीज जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है उन्हें चिन्हित कर राशन किट उपलब्ध कराई गई है. जिसमें दाल, चावल, आटा, हल्दी, नमक, तेल और दलिया सहित अन्य पौष्टिक आहार शामिल है. जिससे टीबी के मरीजों की इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत हो सके. वहीं, डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि ये राशन किट राज्यपाल बेबी रानी मौर्य द्वारा भेजी गई है.

ये भी पढ़ें: हरीश रावत रावत ने मारा ताना- भाजपा सरकार दूसरों की सलाह नहीं सुनती

उन्होंने आगे बताया, कि राज्यपाल की ओर से प्रदेश के सभी टीबी मरीजों को राशन किट उपलब्ध कराई जा रही है. जो टीबी एसोसिएशन की ओर से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में वितरित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details