उत्तराखंड

uttarakhand

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की करारी हार, जम्मू-कश्मीर ने 253 रनों से दी शिकस्त

By

Published : Dec 12, 2019, 10:20 AM IST

जम्मू-कश्मीर ने रणजी ट्रॉफी के पहले रांउड में उत्तराखंड को 253 रनों से करारी शिकस्त दी है. जम्मू-कश्मीर ने अपनी पहली पारी में 182 रनों का स्कोर बनाया जिसके जवाब में उत्तराखंड की टीम मात्र 84 रनों पर ढेर हो गई.

image
रणजी ट्रॉफी

देहरादून: राजधानी के अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी का पहला मुकाबला उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर टीम के बीच खेला गया. जिसमें जम्मू कश्मीर की टीम ने 253 रनों से जीत हासिल की. इस टूर्नामेंट में उत्तराखंड टीम की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही.

बता दें कि, रविवार को दूसरी पारी खेलने उतरी उत्तराखंड टीम के सामने 302 रनों का लक्ष्य था, लेकिन उत्तराखंड टीम मात्र 149 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. दूसरी पारी में उत्तराखंड टीम के खिलाड़ी दीक्षांशु ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी. लिहाजा जम्मू-कश्मीर टीम ने पहले रणजी ट्रॉफी को 253 रनों से जीत लिया.

पढ़ें- स्टोन क्रशर स्वामियों और ट्रांसपोर्टरों की पुलिस के साथ बैठक में नहीं बनी बात, हड़ताल जारी

गौर हो कि, रणजी ट्रॉफी में पहले दिन जम्मू कश्मीर की टीम ने सभी विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाये थे, जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 64 रन बनाए थे. वहीं दूसरे दिन 3 विकेट के साथ बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने तीनों विकेट खोकर मात्र 20 रन ही बनाने में कामयाब हुई और पहली पारी में 31 ओवर में 84 रन पर ही सिमट गयी.

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू कश्मीर की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 65.4 ओवर में सभी विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाए. यानी दोनों पारी में कुल मिलाकर जम्मू कश्मीर की टीम ने 486 रन बनाए थे, तो वहीं दूसरी पारी में 302 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम सभी विकेट के नुकसान पर मात्र 149 रन ही बना सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details