उत्तराखंड

uttarakhand

निजी अस्पतालों पर देहरादून DM सख्त, बेवजह घूमने वालों की हुई कोरोना जांच

By

Published : May 31, 2021, 8:03 PM IST

देहरादून जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में जहां-जहां पर पुलिस बैरियर हैं और इन बैरियर पर पुलिस द्वारा कोविड कर्फ्यू के दौरान बेवजह सड़कों पर घूमने वालो का टेस्ट कराया जा रहा है.

Dehradun DM Ashish Srivastava
Dehradun DM Ashish Srivastava

देहरादून/विकासनगर : राज्य सरकार ने कोविड कर्फ्यू को अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ाया है. वहीं, कोविड कर्फ्यू के दौरान जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव के आदेश के बाद शहरभर के सभी चेकिंग पॉइंट्स पर बेवजह सड़कों पर घूमने वालों का एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है. शहरी क्षेत्रों में पुलिस बैरिकेटिंग पर भी सैम्पल टीमें बिठाई गई और अनावश्यक घूम रहे व्यक्तियों की सैम्पलिंग किए जा रहे हैं. इसके लिए विभिन्न कार्मिकों को प्रशिक्षित करते हुए सैम्पलिंग कार्यों में लगाया गया. साथ ही अगर किसी की तबियत खराब है तो ऐसे लोग भी टेस्ट करवा सकते है.

विकासनगर के ट्यूणी में सांकेतिक उपवास

जौनसार बावर के दूरस्थ क्षेत्र ट्यूणी तहसील के अस्पतालों से डॉक्टर/नर्स का अटैचमेंट अन्य अस्पतालों में किया गया है. इसी को लेकर सोमवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य विक्रम पवार ने तहसील ट्यूणी में 3 घंटे का सांकेतिक उपवास किया. इस दौरान बताया कि पूर्व में अटैचमेंट खत्म करने को लेकर तहसील प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था, जिसमें ट्यूणी क्षेत्र के अस्पतालों में डॉक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स और वार्ड बॉय का अटैचमेंट अन्य अस्पतालों में किया गया. उसे समाप्त करने के लिए मांग की गई थी.

पढ़ें- सोमवार को मिले 1156 नए संक्रमित, 3039 हुए स्वस्थ, 44 मरीजों ने तोड़ा दम

डीएम का निजी अस्पतालों पर शिकंजा

निजी अस्पतालों द्वारा कोविड-19 के इलाज में अनावश्यक पैसा लेने की लगातार शिकायतें मिलने के बाद आज जिलाधिकारी ने सीएमओ और स्वास्थ्य विभाग के अन्य डॉक्टरों निर्देशित किया है. जिन निजी अस्पतालों द्वारा कोविड-19 के मरीजों से अनावश्यक शुल्क लिया गया है, उनसे तत्काल अनावश्यक शुल्क संबंधित को वापस कराया जाए. साथ ही क्लीनिक एस्टेब्लिसमेंट अधिनियम के तहत प्रावधानों के तहत अस्पतालों पर कार्रवाई की जाए.

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की निजी अस्पतालों द्वारा कोविड-19 के इलाज में अनावश्यक पैसा लेने की लगातार शिकायतें मिलने के बाद आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सीएमओ और संबंधित डॉक्टरों को निर्देशित किया है कि जो निजी अस्पताल कोविड-19 के मरीजों से अनावश्यक शुल्क ले रहा है, तो उनका शुल्क वापस कराया जाए. साथ ही ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने काम करें.

विकासनगर में दिव्यांगों को खाद्य सामग्री वितरण

विकासनगर की सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के पूर्व राज्य मंत्री आकिल अहमद ने क्षेत्र के जरूरतमंदों और गरीब तबके के लोगों 500 से ज्यादा खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी में सरकार ने इनको कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं कराई है, जिससे कि उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details