उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा लोक गायिका संगीता ढौंडियाल का नया गीत 'रमझमा'

लोक गायिका संगीता ढौंडियाल का गीत 'रमझमा' दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. इस गीत को खुद उन्होंने ही लिखा है. वहीं, इसकी म्यूजिक कंपोजर भी वह खुद ही हैं.

By

Published : Nov 22, 2020, 7:03 PM IST

Dehradun Latest News
देहरादून न्यूज

देहरादून:उत्तराखंड के लोकगीतों को देश-विदेश के मंच तक पहुंचाने वाली लोक गायिका संगीता ढौंडियाल का गीत 'रमझमा' दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. इस गीत को सोशल मीडिया पर रिलीज हुए अभी महज एक सप्ताह ही हुआ है. इस गीत को दो हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं, 35 हजार से ज्यादा लोग इस गीत को देख चुके हैं.

संगीता ढौंडियाल के रमझमा गीत की सबसे बड़ी खासियत यह है इस गीत को खुद लोक गायिका संगीता ढौंडियाल ने ही लिखा है. वहीं, इसकी म्यूजिक कंपोजर भी वह खुद ही हैं. इसके साथ ही किस गीत के वीडियो को भी काफी खूबसूरती से फिल्माया गया है. इस एक गीत में न सिर्फ आपको उत्तराखंड के गढ़वाल, कुमाऊं और जौनसार की संस्कृति और पहनावे की झलक देखने को मिलेगी. वहीं, इस गीत में उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता भी बखूबी दर्शायी गई है.

लोक गायिका संगीता ढौंडियाल.

लोक गायिका संगीता धौंडियाल ने ईटीवी भारत से कहा कि यह गीत उत्तराखंड की लोक संस्कृति को देश विदेश में अलग पहचान दिलाने का एक प्रयास है. इस गीत को देखकर लोग न सिर्फ उत्तराखंड की लोक संस्कृति और पहनावे को जान सकेंगे. वहीं, इस गीत के माध्यम से लोगों तक यह संदेश की जाएगा कि उत्तराखंड राज्य कितना खूबसूरत है.

पढ़ें- हरकी पैड़ी पर गंगा को मिलेगा पुराना स्वरूप, 'स्कैप चैनल' शासनादेश रद्द

बता दें, रमझमा एक गढ़वाली लोक गीत है, लेकिन देश-विदेश के लोग इस गीत के बोल आसानी से समझ सकें, इसलिए इस गीत के वीडियो में इस गीत के बोल का हिंदी में अनुवाद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details