उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: हमेशा पर्यटकों से गुलजार रहने वाले रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल भी सुनसान

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 पहंच गयी है. इसी बीच उत्तराखंड में लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है. ऋषिकेश में रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

By

Published : Mar 27, 2020, 8:01 AM IST

rishikesh news
rishikesh news

ऋषिकेश: कोरोना की वजह से पूरे विश्व में हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने 21 दिन तक पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 694 हो गई है. वहीं, उत्तराखंड में लॉकडाउन के चलते सभी पर्यटन स्थल सुनसान पड़े हुए हैं.

हमेशा पर्यटकों से गुलजार रहने वाले रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल भी सुनसान.

ऋशिकेष में हमेशा पर्यटकों से खचाखच भरा रहने वाला रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल वीरान पड़ा है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए त्रिवेंद्र सरकार की सख्त हो गई है. पुलिस सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. वहीं, अगर बात करें रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल की तो यहां पर हर समय पर्यटकों कि भरमार रहा करती थी. दिन में तो यहां कदम रखने की जगह तक नहीं मिलती थी लेकिन अब यहां एक भी व्यक्ति यहां दिखाई नहीं दे रहा है.

पढ़ें- अच्छी खबर: दिल्ली से लौटे 70 उत्तराखंडियों में नहीं मिले कोरोना के लक्षण, एहतियातन किया गया क्वारंटाइन

ऋषिकेश का रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल विश्व विख्यात है. इसको देखने के लिए भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में लोग पंहुचते हैं. गंगा के ऊपर बना ये दोनों झूला पुल सभी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details