उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 26, 2021, 9:42 AM IST

Updated : Mar 26, 2021, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून के हरबर्टपुर पहुंचे राकेश टिकैत, किसान महापंचायत को किया संबोधित

देहरादून के हरबर्टपुर में किसान महापंचायत हुई. कृषि बिल के विरोध में लंबे समय से दिल्ली में आंदोलित भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पहली बार देहरादून के हरबर्टपुर में महापंचायत को संबोधित करने यहां पहुंचे.

farmer-leader-rakesh-tikait
farmer-leader-rakesh-tikait

देहरादून:हरबर्टपुर में किसान महापंचायत का आयोजन हुआ. कृषि बिल के विरोध में लंबे समय से दिल्ली में आंदोलित भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पहली बार देहरादून के हरबर्टपुर में महापंचायत को संबोधित करने यहां पहुंचे. हरबर्टपुर के बस अड्डा ग्राउंड में महापंचायत में शामिल होकर टिकैत ने किसानों व अन्य दलों को संबोधित किया. संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से बुलाई गई इस महापंचायत के लिए सभी तरह की तैयारियां कर ली गई थीं. बता दें कि, मुख्य प्रवक्ता के रूप में किसान नेता राकेश टिकैत ने पहली बार देहरादून के पछवादून इलाके के केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में कार्यक्रम में शिरकत की.

पछवादून के स्थानीय मुद्दों पर भी बोले राकेश टिकैत

जानकारी के मुताबिक इस महापंचायत का प्रचार प्रसार पछवादून के स्थानीय नेता दौलत सिंह कुंवर ने किया है. काफी दिनों से दौलत सिंह की अगुवाई में बाढ़ प्रभावितों को ब्याज सहित अनुग्रह राशि भुगतान और मटोगी में चरागाह की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर पछवादून इलाके में धरना प्रदर्शन जारी है.

स्थानीय नेता द्वारा लोगों को किया जा रहा है इकट्ठा

जानकारी के मुताबिक, इस महापंचायत में जहां पछवादून के गांव-गांव से लोगों को एकत्र कर इस कार्यक्रम में बुलाया जा रहा है, वहीं केंद्र सरकार के कृषि कानून को लेकर स्थानीय नेता दौलत सिंह कुंवर सहित संयुक्त किसान मोर्चा ने भी पूरा जोर लगाया है.

पढ़ें:उत्तराखंड के माननीय कितने गंभीर? नियमों की दुहाई देने वाले खुद कोविड पॉजिटिव

उधम सिंह नगर में भी हो चुकी हैं महापंचायत
बता दें कि, उत्तराखंड में भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत की ये दूसरी महापंचायत है. इससे पहले 1 मार्च 2021 को उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में महापंचायत आयोजित की गई थी. वहां किसान नेता राकेश टिकैत ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों पर मुकदमे दर्ज करने का डर दिखाने का आरोप लगाते हुए किसानों को एकजुट होकर आंदोलन करने का आह्वान किया था.

Last Updated : Mar 26, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details