उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ठगों का मास्टरमाइंड महिला मित्र संग गिरफ्तार, विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगता था

आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर कई लोगों से विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर चुका है. आरोपी के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपी को रायवाला से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 20, 2021, 7:40 PM IST

rishikesh
rishikesh

ऋषिकेश: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को पुलिस ने उसकी महिला दोस्त के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक कार भी बरामद की है. मामले में गिरोह का एक सदस्य पहले ही जेल की हवा खा रहा है.

रायवाला थाना पुलिस के अनुसार मुखबिर ने सूचना दी कि विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से रकम ऐंठने वाले गिरोह का फरार चल रहा मास्टरमाइंड अपनी महिला दोस्त के साथ हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार में बैठकर कुछ प्लान कर रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को देख दोनों हड़बड़ा गए. इससे पहले की दोनों कार से उतर कर भागते, पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें-बागेश्वर में सरयू में मिले शव की हुई पहचान, तुपेड़ गांव की थी महिला

रायवाला थानाध्यक्ष भुवन चंद पुजारी ने बताया कि पुलिस ने कार भी कब्जे में ले ली है. तलाशी में कार से कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं. फिलहाल आरोपियों को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां उनको कोर्ट ने जेल भेज दिया है.

आरोपियों की पहचान दीपक सेमवाल निवासी टिहरी और नीतू वर्मा निवासी डाकपत्थर जनपद देहरादून के रूप में हुई है. मामले में गिरोह के सदस्य अजय शर्मा को पिछले महीने ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. मामले की विवेचना कर रहे रायवाला थाने के उपनिरीक्षक चिंतामणि मैठाणी ने बताया कि क्षेत्र के 10 लोगों से विदेश भेजने के नाम पर तीनों आरोपियों ने मिलकर 35-35 हजार रुपए ऐंठे हैं. कुछ समय तक आरोपी लोगों को अपने चक्कर कटाते रहे. रकम वापस मांगने पर आरोपी रातों-रात रायवाला क्षेत्र से फरार हो गए.

पढ़ें-नैनीताल शेरवुड स्कूल के 6 छात्र सड़क हादसे में घायल, चंपावत SP पिंचा ने पहुंचाया अस्पताल

शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जांच में शिकायत सही पाए जाने पर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की गई. बताया कि मास्टरमाइंड बहुत शातिर है. वह अपना नाम बदल बदल कर लोगों से रकम ऐंठने का काम करता है. कई लोगों को उसने अपना नाम दीपक पांडे भी बताया है. आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में प्रदीप गिरी, दिनेश महल, लक्ष्मी पंत शामिल रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details