उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बदला मौसम का मिजाज, मसूरी में बारिश और गंगोत्री में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई थी. सोमवार को मसूरी में जमकर बारिश हुई तो वही गंगोत्री धाम में बर्फबारी देखने को मिली.

By

Published : Mar 22, 2021, 1:47 PM IST

Uttarakhand Weather
उत्तराखंड मौमस.

मसूरी: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. सोमवार को जहां पहाड़ों की रानी मसूरी में जमकर बारिश हुई तो वहीं गंगोत्री धाम में बर्फबारी हुई है. बारिश और बर्फबारी के बाद लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिली है. मार्च के आखिर में लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है.

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी के साथ मैदानी क्षेत्रों और कम ऊंचाई वालों क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी. सुबह से ही मसूरी और देहरादून में हल्के बादल छाए हुए थे, लेकिन दोपहर बाद मसूरी में अचानक बारिश शुरू हो गई. जिसने लोगों को ठंड का अहसास कराया.

पढ़ें-मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली का दौरा हुआ स्थगित

बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. इस बारिश ने लोगों को गर्म कपड़े पहनने को मजबूर कर दिया. भारी बारिश के चलते पर्यटक होटल में रुके रहे. इस दौरान लोगों को थोड़ी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details