उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 25, 2019, 5:39 PM IST

ETV Bharat / state

हाल-ए-उत्तराखंड मौसमः इन पांच पहाड़ी इलाकों में होगी बर्फबारी, मैदानी जिलों में हल्की बारिश

उत्तराखंड में आगामी 26 और 27 नवंबर को तापमान में गिरावट होगी. जिससे रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. जबकि मैदानी जिलों में हल्की बारिश का अनुमान है.

uttarakhand weather

देहरादूनःउत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है. अगले दो दिन यानि 26 और 27 नवंबर को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने का अनुमान है. जबकि, मैदानी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. ऐसे में प्रदेश में ठिठुरन बढ़ जाएगी.

जानकारी देते मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आगामी 26 और 27 नवंबर को प्रदेश के तापमान में करीब 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी. इस दौरान देहरादून समेत प्रदेश के अन्य मैदानी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, प्रदेश के पहाड़ी जिलों में बारिश के साथ ही हल्की बर्फबारी भी हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः500 वर्ष पुरानी परंपरा को निभा रहे बूढ़ाकेदारवासी, यहां आज से मनाई जाएगी दिवाली

विशेषकर 3000 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है. जिसमें रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के ऊंचाई वाले इलाके शामिल हैं. ऐसे में बारिश और बर्फबारी किसानों के रबी की फसल समेत बागवानी के लिए काफी फायदेमंद मानी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details