उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: फिर बढ़ सकती हैं लोगों की मुश्किलें, 13 जनवरी को भारी बर्फबारी का अलर्ट

By

Published : Jan 12, 2020, 9:10 AM IST

Updated : Jan 12, 2020, 12:20 PM IST

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है.13 जनवरी को प्रदेश में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

snowfall
बर्फबारी

देहरादूनः प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया है, लेकिन अभी भी मौसम की दुश्वारियों कम नहीं हुई है. प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो 13 जनवरी को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी जिलों में बारिश हो सकती है.

उत्तराखंड में जहां पहाड़ी जिलों में बर्फबारी के बाद लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, दूसरी ओर मैदानी जिलों में कोहरे और शीतलहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, लेकिन ये फजीहत कम नहीं हुईं है. आगे भी लोगों को और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ेंःपरिंदों पर भारी पड़ी बर्फबारी, दाने-दाने को हुए मोहताज

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक, 13 जनवरी यानी सोमवार को देहरादून, उधमसिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं. वहीं, प्रदेश के 3000 मीटर और उससे ज्यादा की ऊंचाई वाले इलाकों में विशेषकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में भारी बर्फबारी हो सकती है.

वहीं, आज की मौसम की बात करें तो प्रदेश के मैदानी जिलों विशेषकर हरिद्वार और उधमसिंह नगर में मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना जताई गई है. जबकि, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं- कहीं हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

Last Updated : Jan 12, 2020, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details