उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज, 16 जून से बारिश के आसार

By

Published : Jun 14, 2019, 9:17 PM IST

Updated : Jun 14, 2019, 9:50 PM IST

उत्तराखंड में 16 जून से अगले दो दिनों तक कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि 18 जून को प्रदेश के सभी जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ झकड़ भी आ सकती है.

बारिश.

देहरादूनःउत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है. आगामी 16 से 18 जून तक प्रदेश में बारिश के आसार हैं. इस दौरान तेज हवाओं के साथ झकड़ आने की भी संभावना है. उधर, बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर प्रशासन ने राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस, एसडीआरएफ टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं. साथ ही किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है.

जानकारी देते मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह.

बता दें कि प्रदेश में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. जिससे आम जन का जीना बेहाल हो गया है, लेकिन आगामी 16 जून से मौसम करवट लेने जा रहा है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 जून से अगले दो दिनों तक कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. 18 जून को प्रदेश के सभी जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. इस बीच तेज हवाओं के साथ झकड़ भी आ सकता है. हालांकि 15 जून तक मौसम शुष्क रहने से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, लेकिन 16 जून से बारिश होने से तापमान में गिरावट आएगी.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ आपदा: 16 जून 2013 की खौफनाक रात की याद से सिहर उठती है आत्मा, आज भी हरे हैं जख्म

वहीं, 16 जून को केदारनाथ धाम में आई त्रासदी को 6 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस बार भी 16 जून से बारिश होने की संभावना है. ऐसे में बारिश के मद्देनजर राज्य में आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस, एसडीआरएफ टीम मुस्तैद हो गई है.

Last Updated : Jun 14, 2019, 9:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details