उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रेल विकास निगम अधिकारियों ने CM से की मुलाकात, रेल परियोजनाओं को लेकर हुई चर्चा

रेल विकास निगम के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. इस दौरान रेल परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई.

By

Published : Jul 17, 2021, 9:17 PM IST

CM PUSHKAR DHAMI
रेल परियोजनाओं को लेकर हुई चर्चा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रेल विकास निगम के अधिकारियों ने मुलाकात की. इस दौरान ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के संबंध में मुख्यमंत्री से अधिकारियों की चर्चा हुई. अधिकारियों ने सीएम से परियोजना के कार्यों के निरीक्षण करने का आग्रह किया.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्माणाधीन ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, चारधाम रेल परियोजना और टनकपुर-बागेश्वर ब्रॉड गेज रेलवे लाइन के फाइनल लोकेशन के संबंध में विस्तृत जानकारी अधिकारियों से ली. साथ ही सीएम ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना को साल 2024 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:देवस्थान बोर्ड बनाने की मंशा, तीर्थ पुरोहितों का विवाद, जानें क्या है कहानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की महत्वपूर्ण रेल परियोजना को पूर्ण करने में राज्य सरकार द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा. इसके लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं. यही नहीं उत्तराखंड की रेल परियोजनाओं के संबंध में उन्होंने रेल मंत्री से भी वार्ता कर योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने का अनुरोध किया है.

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस परियोजना का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. कोरोना के कारण कार्य प्रगति में कुछ कमी रही, अब कार्य में तेजी लाई गई है. अब तक 10 किलोमीटर सुरंग का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details