उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में रेलवे के लिए केन्द्र ने स्वीकृत किए 1780 करोड़ रुपए, सीएम ने जताया आभार

By

Published : Oct 15, 2020, 7:25 AM IST

Updated : Oct 15, 2020, 8:30 AM IST

उत्तराखंड रेलवे का विकास करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से 1,780 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत हुआ है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने केंद्र सरकार और रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया है.

uttarakhand
केंद्र सरकार ने जारी किया रेल बजट

देहरादून: केंद्र सरकार की ओर से उत्तराखंड के लिए 1,780 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया है. ये बजट साल 2020-21 के लिए पास किया गया है, जिससे प्रदेश में रेलवे विकास को गति मिल सके. वहीं, केंद्र सरकार की तरफ से इस बजट को स्वीकृति मिलने के बाद CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे मंत्री का आभार व्यक्त किया है.

दरअसल, प्रदेश की रेलवे का विकास करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से एक बड़ी सौगात मिली है. मोदी सरकार ने उत्तराखंड को रेलवे का विकास करने के लिए 1,780 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया है. प्रदेश में रेलवे का विकास बेहद जरूरी है. इसके लिए पिछले कुछ सालों में राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार को कई प्रस्ताव दिए गए हैं. इसे देखते हुए केंद्र की ओर से राज्य में रेलवे के विकास को लेकर कई निर्णय भी लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: बोर्ड एग्जाम के छात्रों के लिए एक नवंबर से खुलेंगे स्कूल, जल्द जारी होगी SOP

वहीं, इतने बड़े बजट की सौगात मिलने के बाद CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी रेलवे क्षेत्र में विकास करने के लिए बजट की स्वीकृति मिलने के बाद प्रधानमंत्री और रेलवे मंत्री का आभार व्यक्त किया. उधर बताया जा रहा है कि बजट मिलने के बाद देहरादून और हरिद्वार रेलवे लाइन बिछाने का काम काफी तेजी से किया जा सकेगा.

Last Updated : Oct 15, 2020, 8:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details