उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

20 साल बाद वन विभाग की इस कार्रवाई से मचा हड़कंप, 15 मशीनें जब्त

लच्छीवाला वन विभाग के तहत आने वाले बुल्लावाला, झबरावाला, झडोन्द ,शिमलास, दुधली, कुड़का वाला, तेलीवाला, नियामवाला आदि जगहों पर लंबे समय से अवैध रूप में आरा मशीनें संचालित की जा रही थी. इस छापेमारी में लगभग 15 आरा मशीनों को सीज किया गया है.

By

Published : Jul 3, 2019, 12:04 AM IST

आरा मशीनों पर वन विभाग की छापेमारी

डोइवाला: क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने अवैध आरा मशीनों पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि लंबे समय से इन आरा मशीनों को उपयोग में लाया जा रहा था. विभाग ने कई जगह छापेमारी कर 15 मशीनें जब्त की हैं.

आरा मशीनों पर वन विभाग की छापेमारी

लच्छीवाला वन विभाग के तहत आने वाले बुल्लावाला, झबरावाला, झडोन्द ,शिमलास, दुधली, कुड़का वाला, तेलीवाला, नियामवाला आदि जगहों पर लंबे समय से अवैध रूप में आरा मशीनें संचालित की जा रही थी. इस छापेमारी में लगभग 15 आरा मशीनों को सीज किया गया है. उन्होंने बताया कि यह अभियान लगभग 15 से 20 साल के बाद चलाया गया है. इन मशीनों से लकड़ियों को अवैध रूप से चीरने का काम किया जाता था.

पढे़ं-दरोगा की डेयरी बनी लोगों के लिए जी का जंजाल, तहसीलदार से लगाई गुहार

लच्छीवाला वन रेंज अधिकारी घनानंद उनियाल ने बताया कि अवैध आरा मशीनों की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है. जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि लकड़ियों को अवैध रूप से चीरने वालों के खिलाफ वन विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 15 आरा मशीनों को सीज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details