उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 16, 2021, 9:58 PM IST

ETV Bharat / state

राहुल गांधी ने 1971 के युद्ध की फोटो प्रदर्शनी का किया अवलोकन, गौरवशाली पलों को किया याद

देहरादून में जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने 1971 की लड़ाई और जीत पर आधारित एग्जीबिशन को देखा.

rahul-gandhi-visited-the-exhibition-on-the-1971-war-and-victory-after-the-rally
रैली के बाद राहुल गांधी ने किया एग्जीबिशन का अवलोकन

देहरादून: उत्तराखंड में इस बार चुनाव से पहले बड़े नेताओं के दौरों के दौरान कुछ खास बातें भी देखने को मिल रही हैं. दरअसल, राजनीतिक दल जनसभा स्थल पर प्रदर्शनी भी लगा रहे हैं. जिसका मकसद सीधे तौर पर जनता को कुछ खास संदेश देना है.

देहरादून में कांग्रेस की जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने अपने भाषण से तो लोगों को संदेश देने की कोशिश की ही है साथ ही इस जनसभा के मंच के पीछे जो प्रदर्शनी लगाई गई उससे भी कुछ खास संदेश दिया जा रहा है.

दरअसल, प्रदेश में इन दिनों बड़े नेताओं की जनसभा के दौरान प्रदर्शनी का एक नया चलन शुरू हो गया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परेड ग्राउंड पर जो जनसभा हुई उस दौरान केंद्र सरकार ने जो योजनाएं बनाई उसको लेकर प्रदर्शनी लगाई गई थी. जिसमें सैकड़ों करोड़ रुपए की योजनाओं से जुड़े मॉडल लगाए गए थे.

पढ़ें-हेलीकॉप्टर, जहाज और तोप से नहीं मिलेगी मजबूती, नागरिकों से सशक्त होगा देश: राहुल गांधी

कांग्रेस ने आज अपनी जनसभा स्थल पर भी एक प्रदर्शनी लगाई. इस प्रदर्शनी में 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध और जीत की तस्वीरें लगाई गई थीं. इसमें तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के योगदान को फोकस किया गया था. जिससे तत्कालीन केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखा जा सके.

जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने भी 1971 की जीत पर आधारित इस एग्जीबिशन को देखा. जिसकी राहुल गांधी ने तारीफ भी की. इस प्रदर्शनी के जरिये कांग्रेस ने जनता से जुड़ने की कोशिश के साथ ही इस ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने की कोशिश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details