उत्तराखंड

uttarakhand

पुष्कर सिंह धामी बोले- प्रदेश में जल्द लागू करेंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, अन्य वादों को भी करेंगे पूरा

By

Published : Mar 21, 2022, 9:57 PM IST

Updated : Mar 21, 2022, 10:11 PM IST

पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर से यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई है. इसके साथ ही उन्होंने दोबारा मौके दिए जाने को लेकर पीएम मोदी का आभार जताया है.

pushkar-singh-dhami-has-once-again-talked-about-implementing-the-uniform-civil-code
यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने को लेकर धामी ने जताई प्रतिबद्धता

देहरादून:पुष्कर सिंह धामी को एक बार फिर से उत्तराखंड की कमान सौंप दी गई है. आज विधानमंडल दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया है. जिसके बाद पुष्कर धामी ने कहा सबसे पहले पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने कहा 'मैं पीएम नरेंद्र मोदी को मुझ पर विश्वास करने और 5 साल तक उत्तराखंड के सीएम के रूप में काम करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं'. साथ ही पुष्कर धामी ने एक बार फिर से राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा हम राज्य में समान नागरिक संहिता के कार्यान्वयन सहित सभी वादों को पूरा करेंगे.

चुनाव से पहले पुष्कर सिंह धामी ने ने यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) की वकालत की थी. उन्होंने प्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर समान नागरिक संहिता को लागू करने की दिशा में कार्य शुरू करने की घोषणा की थी. समान नागरिक संहिता भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे में अहम मुद्दा रहा है. जिसके बाद उत्तराखंड में इस पर खूब बहस हुई. चुनाव हारने के बाद भी धामी ने कहा था वो चाहे मुख्यमंत्री बने या नहीं, फिर भी भाजपा सरकार राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेगी. अपनी बात को पुष्कर सिंह धामी ने फिर से दोहराया है.

' प्रदेश में जल्द लागू करेंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड'

पढ़ें-धामी के दोबारा CM बनने पर कार्यकर्ता मनाया रहे उत्सव, कर्मभूमि से जन्मभूमि तक जीत का जश्न

धामी ने क्या कहा था:पुष्कर सिंह धामी ने कहा था प्रदेश में नई भारतीय जनता पार्टी के शपथ ग्रहण के तुरंत बाद समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति बनाई जाएगी. कमेटी तमाम मसलों पर बात करेगी. समान नारिक संहिता के तहत सभी लोगों के लिए विवाह, तलाक, जमीन, संपत्ति और विरासत के संबंध में एक समान कानून व्यवस्था का लाभ मिलेगा. इसमें धर्म या आस्था से कोई मतलब नहीं होगा.

पढ़ें-राज्यपाल ने बंशीधर भगत को दिलाई प्रोटेम स्पीकर की शपथ, धामी रहे मौजूद

'यह घोषणा हमारी पार्टी का संकल्प':पुष्कर सिंह धामी ने कहा था हम जो घोषणा कर रहे हैं, वह हमारी पार्टी का संकल्प है. भाजपा की नई सरकार बनते ही इसे पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा था 'देवभूमि' की संस्कृति और विरासत को अक्षुण्ण रखना हमारा परम कर्तव्य है. हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं.

Last Updated : Mar 21, 2022, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details