उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य वित्त योजना के तहत शौचालय का निर्माण, जनप्रतिनिधियों ने किया उद्घाटन

By

Published : Jul 5, 2020, 1:20 PM IST

Updated : Jul 18, 2020, 5:41 PM IST

विकासनगर के जौनसार बावर के साहिया बाजार में जिला पंचायत द्वारा राज्य वित्त योजना के तहत शौचालय का निर्माण कराया गया. जिसका रविवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उद्घाटन किया.

vikasnagar news
जनप्रतिनिधियों ने किया शौचालय का उद्घाटन.

विकासनगर:जौनसार बावर के साहिया बाजार में जिला पंचायत द्वारा राज्य वित्त योजना के तहत शौचालय का निर्माण कराया गया. जिसका रविवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उद्घाटन किया. शौचालय निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों की मांग साल 2018-19 से की जा रही थी. अब यह शौचालय बनने के बाद गांव की महिलाओं और अन्य को खुले में शौच जाने से मुक्ति मिल सकेगी.

जौनसार बावर के साहिया बाजार में शौचालय न होने के कारण साहिया बाजार में आने वाले लोगों और क्षेत्र में आगंतुक पर्यटकों को भी शौच के लिए खुले में जाना पड़ रहा था. जिसको लेकर स्थानीय लोगों द्वारा साहिया बाजार में शौचालय निर्माण की मांग की गई थी. जिसमें जिला पंचायत में राज्य वित्त योजना के तहत साल 2018-19 में तीन लाख तीस हजार की लागत से साहिया बाजार में शौचालय निर्माण करवाया गया.

जनप्रतिनिधियों ने किया शौचालय का उद्घाटन.

यह भी पढ़ें:देहरादून पुलिस ने मास्क न पहनने वाले के खिलाफ की कार्रवाई, वसूला जुर्माना

वहीं, व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनोद भसीन ने उद्घाटन कर बताया कि राज्य वित्त योजना के तहत जिला पंचायत द्वारा साहिया में शौचालय निर्माण करवाया गया है. जिसका समस्त क्षेत्रवासी जिला पंचायत का आभार व्यक्त करते हैं.

ग्राम पंचायत नेवी साहिया कि प्रधान ने बताया कि साहिया बाजार में शौचालय न होने के कारण पर्यटकों के साथ-साथ महिलाओं को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था. जिससे खुले में शौच करने को मजबूर होना पड़ रहा था. अब शौचालय निर्माण होने के बाद पर्यटक और स्थानीय लोगों सहित महिलाओं को काफी राहत मिलेगी.

Last Updated : Jul 18, 2020, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details