उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शहर के बीच में क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने पर विरोध

ऋषिकेश के बाबा काली कमली और पंजाब सिंध क्षेत्र की धर्मशाला में क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने की सूचना पर व्यापारी भड़क गए. व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रशासन के निर्णय का विरोध किया.

By

Published : May 27, 2020, 2:26 PM IST

rishikesh news
बाबा काली कमली

ऋषिकेशः तीर्थनगरी ऋषिकेश में मुख्य बाजार की धर्मशालाओं को क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने पर स्थानीय लोग और व्यापारी भड़क गए. इन लोगों ने सड़क पर उतर कर क्वारंटाइन सेंटर का जोरदार विरोध किया. विरोध को देखते हुए प्रवासियों को फिलहाल दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने से शहर में कोरोना फैल सकता है.

शहर के बीच में क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने पर विरोध

दरअसल, देश के विभिन्न प्रांतों में फंसे प्रवासियों को लगातार वापस लाया जा रहा है. प्रशासन की ओर से गढ़वाल जाने वाले प्रवासियों को ऋषिकेश में ही क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए प्रशासन ने शहर की धर्मशालाओं को अधिग्रहण करने का निर्णय लिया है लेकिन इसका विरोध शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ेंःवायरल वीडियो: क्वारंटाइन सेंटर में सुविधा नहीं मिलने से प्रवासी परेशान

इसी कड़ी में ऋषिकेश के बाबा काली कमली और पंजाब सिंध क्षेत्र की धर्मशाला में क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने की सूचना पर व्यापारी भड़क गए. व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रशासन के निर्णय का विरोध किया. साथ ही क्वारंटाइन सेंटर को शहर से बाहर बनाए जाने की मांग की.

बता दें कि जिन धर्मशालाओं को क्वारंटाइन सेंटर बनाया जा रहा था उनमें कई परिवार रहते हैं. ऐसे में क्वारंटाइन सेंटर में कोई संक्रमित होता है तो उन परिवारों में भी संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है. वहीं, पार्षद रीना शर्मा ने बताया कि एसडीएम से वार्ता के बाद क्वारंटाइन सेंटर को दूसरे स्थान पर ट्रांसफर किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details