उत्तराखंड

uttarakhand

महाकुंभ 2021: केंद्रीय मंत्रालयों से मदद के लिए लगातार भेजे जा रहे प्रस्ताव

By

Published : May 12, 2020, 11:07 PM IST

Updated : May 13, 2020, 11:51 AM IST

उत्तराखंड में साल 2021 में होने वाले महाकुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठकों का दौर जारी है. यही नहीं कुंभ में व्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार लगातार केंद्रीय विभागों को मदद का प्रस्ताव भी भेज रही है.

Dehradun
शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक

देहरादून: उत्तराखंड में साल 2021 में होने वाले महाकुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठकों का दौर जारी है. यही नहीं कुंभ में व्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार लगातार केंद्रीय विभागों को मदद का प्रस्ताव भी भेज रही है, ताकि समय रहते महाकुंभ की व्यवस्थाओं को मुकम्मल कर लिया जाए. हालांकि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते महाकुंभ के काम प्रभावित हो गए थे, लेकिन पिछले महीने एनएचए से पुलों के निर्माण कार्यो की अनुमति मिलने के बाद काम चल रहा है.

शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक.

गौर हो कि उत्तराखंड में होने वाले महाकुंभ की तैयारियों के लिए राज्य सरकार के पास अब बहुत कम समय बचा है, क्योंकि अगले साल 2021 में महाकुंभ होना है, ऐसे में उत्तराखंड सरकार कोई कसर न छोड़ते हुए केंद्र सरकार से लगातार समन्वय बनाए हुए है, जिससे केंद्रीय मंत्रालयों से मिली मदद से भव्य कुंभ कराया जा सके, लेकिन कहीं न कहीं महाकुंभ की व्यवस्थाओं पर कोरोना वायरस का संकट मंडरा है.

पढ़े-लॉकडाउन तोड़ने में ऊधम सिंह नगर जिला अव्वल, कुमाऊं मंडल में 9,005 हुए गिरफ्तार

वहीं, शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि अलग-अलग केंद्रीय विभागों से तमाम तरह की मदद की जरूरत है, इसी के तहत जल शक्ति मंत्रालय से नमामि गंगे के अंतर्गत सीवरेज का काम समेत अन्य संबंधित कामों के लिए प्रपोजल दिया गया है, इसके साथ ही अन्य केंद्रीय मंत्रालय से भी व्यवस्थाओं के लिए निवेदन किया गया है, हालांकि कुछ मंत्रालयों से सहमति मिल गई है और कुछ मंत्रालय को अभी दोबारा से प्रपोजल भेजा जाना है.

Last Updated : May 13, 2020, 11:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details