उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून-प्रयागराज के बीच हफ्ते में तीन दिन स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव

By

Published : Nov 6, 2020, 12:19 PM IST

उत्तर मध्य रेलवे की ओर से प्रयागराज-देहरादून लिंक एक्सप्रेस के संचालन को लेकर मुरादाबाद मंडल को प्रस्ताव भेजा गया है. प्रस्ताव के मुताबिक लिंक एक्सप्रेस को त्योहार स्पेशल ट्रेन के तौर पर संचालित किया जाएगा और सप्ताह में सात दिन के बजाय सिर्फ तीन दिन संचालित किया जाएगा.

train
स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव

देहरादून:त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. ऐसे में बाहरी जनपदों में रहने वाले लोग अपने घरों की ओर रुख कर रहे है. लेकिन कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश के रूट की ट्रेनों का संचालन नहीं हो रहा है. जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए देहरादून रेलवे प्रशासन ने प्रयागराज के लिए चलने वाली लिंक एक्सप्रेस के संचालन के लिए मुरादाबाद मंडल को प्रस्ताव भेजा है. प्रस्ताव के अनुसार लिंक एक्सप्रेस के लिए 9 नवंबर से 9 दिसंबर तक के लिए अनुमति ली जाएगी. यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन संचालित की जाएगी.

वहीं, अगर मुरादाबाद मंडल की ओर से लिंक एक्सप्रेस संचालन की अनुमति मिल जाती है, तो इस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन में चलाया जाएगा. हालांकि वर्तमान में अलीगढ़, कानपुर और प्रयागराज जाने वाले यात्री मुरादाबाद रेलवे स्टेशन और दिल्ली से जा रहे हैं. लिंक एक्सप्रेस के संचालन के बाद प्रयागराज रूट के यात्रियों को काफी राहत मिल सकेगी. लिंक एक्सप्रेस प्रयागराज से चलकर 12 बजकर 40 मिनट पर देहरादून पहुंचेगी. देहरादून रेलवे स्टेशन से उसी दिन 2 बजकर 30 मिनट पर प्रयागराज के लिए रवाना की जाएगी.

पढ़ें:कोटद्वार: पराली में लगी भीषण आग, तीन ढेर जलकर राख

देहरादून स्टेशन अधीक्षक एसडी डोभाल ने बताया कि त्योहारों के मद्देनजर यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए 9 नवंबर से 9 दिसंबर तक प्रयागराज रूट की लिंक एक्सप्रेस के संचालन के लिए मुरादाबाद मंडल को प्रस्ताव भेजा है. अनुमति मिलने के बाद लिंक एक्सप्रेस का संचालन हो सकेगा. साथ ही देहरादून के लिए इसका संचालन हफ्ते में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details