उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रात में जगमगाएंगी दून की सड़कें, नगर निगम में प्रस्ताव पास

देहरादून नगर निगम शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए प्रस्ताव को पास कर दिया है. मेयर ने कहा कि स्ट्रीट लाइट लगाए जाने को लेकर जल्द ही निगम और ईईएसएल कम्पनी के बीच करार होने वाला है.

By

Published : Nov 14, 2019, 9:25 PM IST

Updated : Nov 14, 2019, 9:30 PM IST

रात में जगमगाएगी दून की सड़कें

देहरादूनः नगर क्षेत्र में सालों से चली आ रही स्ट्रीट लाइट की समस्या से शहरवासियों को जल्द छुटकारा मिलेगा. दून नगर निगम शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने के प्रस्ताव को पास कर दिया है. मेयर ने कहा कि स्ट्रीट लाइट लगाए जाने को लेकर जल्द ही निगम और ईईएसएल कम्पनी के बीच करार होने वाला है.

रात में जगमगाएगी दून की सड़कें

बता दें कि दून नगर निगम के पुराने वार्डों में स्ट्रीट लाइट लगाए जाने को लेकर पहले ही टेंडर किए जा चुके है. जबकि, नए वार्डों को लेकर तकनीकी पेंच फंस गया था. वहीं, कंपनी ने नए वार्डों में बिना टेंडर काम करने से मना कर दिया था. ऐसे में निगम ने पुराने वार्डों में शहर से उतारी गई सोडियम लाइट लगानी शुरू कर दी थी. जिस पर लोगों ने आपत्ति जताई.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंडः होम स्टे योजना में बदलाव, 30 लाख तक के कर्ज पर नहीं लगेगा अतिरिक्त शुल्क

लोगों का आरोप है कि निगम नए वार्डों के साथ गलत व्यवहार कर रहा है और यहां पुरानी लाइटें लगाई जा रही है. ऐसे में अब मेयर ने नए वार्डों में नई स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए जल्द से जल्द कंपनी से करार करने के लिए कहा गया है.

वहीं, इस मामले में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि नगर निगम में पुराने 60 वार्ड थे. तो उसमें 42 हज़ार स्ट्रीट लाइट थी. लेकिन नए वार्डों के बनने के बाद नया क्षेत्र 196 किलोमीटर का हो गया है. उसमें अनुमानित 60 हज़ार स्ट्रीट लाइट लगनी है.

Last Updated : Nov 14, 2019, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details