उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 30, 2022, 8:10 AM IST

Updated : Jan 30, 2022, 3:27 PM IST

ETV Bharat / state

Uttarakhand Election 2022: दो फरवरी को वर्चुअल रैली करेंगी प्रियंका गांधी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस डिजिटल चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रही है. दो फरवरी को उत्तराखंड में प्रियंका गांधी वर्चुअल रैली करेंगी, जिसके लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है.

Priyanka Gandhi virtual rally
प्रियंका गांधी

देहरादून:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मियों तेज हो गई है. नामांकन के बाद राजनीति पार्टियों और उनके प्रत्याशी स्टार प्रचारकों के साथ चुनावी मैदान में उतर गए हैं. बीजेपी के बड़े नेता जहां उत्तराखंड में आकर डोर-टू-डोर कैंपेन कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस इसमें पिछड़ी हुई है. हालांकि, अब दो फरवरी को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी उत्तराखंड की जनता को वर्चुअल रैली के जरिए संबोधित करेंगी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के प्रत्याशियों और नेताओं को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में प्रियंका गांधी की प्रचार रैली को सुनने की व्यवस्थाएं करने को कहा है.

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री मथुरा दत्त जोशी ने उत्तराखंड में प्रियंका गांधी की वर्चुअल रैली को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने पार्टी के सभी पदाधिकारियों और प्रत्याशियों को निर्देशित किया है कि दो फरवरी को प्रियंका गांधी की वर्चुअल रैली के लिए सभी अपनी-अपनी विधानसभा में व्यवस्था सुनिश्चित करें. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक प्रियंका गांधी का संबोधन पहुंच सके.

दो फरवरी को वर्चुअल रैली करेंगी प्रियंका गांधी

पढ़ें-'मौत के कुएं को अमृत कुंड में बदलेंगे, धामी जैसे चार लोगों को बूढ़ा बनाकर ही बूढ़ा बनूंगा'

वहीं, कांग्रेस पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं में प्रियंका गांधी की वर्चुअल रैली को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला का कहना है कि सभी महिला कार्यकर्ताओं में प्रियंका गांधी के संबोधन को लेकर खासा उत्साह है. उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा में प्रियंका गांधी की रैली की तैयारियां की जा रही है और सभी प्रत्याशियों के साथ कोऑर्डिनेट किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी के सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी विधानसभा में वर्चुअल रैली की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस बार मात्र 5 महिलाओं को टिकट दिए है. मसूरी विधानसभा से गोदावरी थापली, भगवानपुर से ममता राकेश, हरिद्वार ग्रामीण से अनुपमा रावत, लैंसडाउन विधानसभा से अनुकृति गुसाईं और रुद्रपुर विधानसभा से मीना शर्मा को पार्टी की ओर से टिकट दिया गया है. इस पर ज्योति रौतेला ने साफ कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं को 40% राजनीतिक प्रतिनिधित्व दिया गया है, लेकिन उत्तराखंड में भले ही 5 महिलाओं को टिकट दिए गए हैं. लेकिन कांग्रेस पार्टी में महिला और पुरुष की लड़ाई नहीं बल्कि इस समय कांग्रेस और बीजेपी की लड़ाई है.

उन्होंने कहा कि भाजपा की कुरीतियों के खिलाफ लीडरशिप को टिकट वितरण में जो निर्णय लेने चाहिए थे, वह निर्णय लिए गए. ज्योति रौतेला का कहना है कि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो महिलाओं को सम्मान देती आई है. कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, स्पीकर और मुख्यमंत्री महिलाओं को बनाकर उन्हें सम्मान दिया है.

पढ़ें-कोटद्वार: निर्दलीय प्रत्याशी धीरेंद्र चौहान ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें, डैमेज कंट्रोल की कोशिश

बता दें कि प्रियंका गांधी की कोई भी बड़ी रैली उत्तराखंड में नहीं हुई है. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की अधिसूचना जारी होने से पहले प्रियंका गांधी की गढ़वाल और कुमाऊं में एक-एक रैली प्रस्तावित थी, लेकिन कोरोना के मामले बढ़ने के बाद कांग्रेस ने रैली को स्थगित कर दिया था. उसके बाद चुनाव आयोग ने ही राजनीतिक रैलियों पर रोक लगा दी थी. हालांकि बीते दिनों उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस का चुनावी सॉन्ग करने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जरूर देहरादून आए थे. उन्होंने यहां एक प्रेस वार्ता भी की थी.

वहीं बीजेपी के बात करें तो पार्टी ने अपने नेताओं को जमीन पर उतार रखा है. बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित ने रुद्रप्रयाग में डोर टू डोर कैंपेन किया था. वहीं प्रदेश स्तर पर बीजेपी के तमाम बड़े नेता डोर टू डोर कैंपेन और वर्चुअल रैली करने में लगे हुए हैं. इस मामले में कांग्रेस थोड़ा पीछे नजर आ रही है.

Last Updated : Jan 30, 2022, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details