उत्तराखंड

uttarakhand

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को अलॉट हुआ प्रियंका गांधी का बंगला, उत्तराखंड में भी बढ़ सकता है कद!

By

Published : Jul 6, 2020, 8:24 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 8:39 PM IST

प्रियंका गांधी द्वारा खाली किये गये बंगले को अनिल बलूनी को दिये जाने पर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है. उत्तराखंड में इसे बलूनी के बढ़ते कद और आलाकमान की नजदीकियों के तौर पर लिया जा रहा है.

priyanka-gandhi-35-lodi-state-bungalow-allotted-to-uttarakhand-rajya-sabha-mp-anil-baluni
राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी को अलॉट किया गया प्रियंका गांधी का बंगला

दिल्ली/देहरादून: केंद्र सरकार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और गांधी परिवार की सदस्य प्रियंका गांधी को 35 लोदी स्टेट खाली करने का आदेश दिया. जिसके बाद इस बंगले को भाजपा के राज्यसभा सांसद और मीडिया हेड अनिल बलूनी को अलॉट कर दिया गया है. प्रियंका गांधी 1 अगस्त तक इस बंगले को खाली कर देंगी. जिसके बाद अनिल बलूनी यहां शिफ्ट हो जाएंगे. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को स्वास्थ्य संबंधी कारणों के आधार पर यह बंगला दिया गया है. बलूनी को बंगला अलॉट किये जाने के बाद इस पर राजनीति भी तेज हो गई है. खासतौर पर उत्तराखंड के नेताओं के बीच ये बंगला बलूनी के कद बढ़ने के तौर पर देखा जा रहा है.

भाजपा के मीडिया हेड और उसके बाद राज्यसभा सांसद बने अनिल बलूनी पिछले कई महीनों से कैंसर का इलाज मुंबई में करवा रहे थे. उन्हें इससे पहले 20 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड में सिक्स बी बंगलो आवंटित किया गया था. यह v टाइप बंगलो है, जो आमतौर पर सांसदों को आवंटित किया जाता है. मगर कुछ विशेष प्रावधान और अनुमति के तहत ए और बी टाइप बंगले भी कुछ सांसदों को दिए जाते रहे हैं. प्रियंका गांधी को दिया गया 35 लोदी स्टेट का बंगला टाइप 6 के अंतर्गत आता है. अब प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई है. इसीलिए उन्हें इस बंगले को छोड़ने पड़ेगा.

पढ़ें-अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच बातचीत, एलएसी पर शांति बहाली को लेकर हुई चर्चा

सूत्रों की मानें तो इस बंगले को बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने स्वास्थ्य के आधार पर मांगा था. यह बंगला उन्हें इसी आधार पर आवंटित भी किया गया है. डॉक्टरों से पता चला है कि बलूनी को धूल और प्रदूषण से दूर रहने की जरूरत है. फिलहाल उनका इलाज कुछ दिन पहले खत्म हुआ है. डॉक्टरों ने उन्हें एहतियात और सावधानियां बरतने की सलाह दी है. बलूनी अभी रकाबगंज रोड के मुख्य सड़क के पास के बंगले में रह रहे हैं.

पढ़ें-देवस्थानम बोर्ड मामले में सुनवाई पूरी, हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

प्रियंका गांधी द्वारा खाली किये गये बंगले को अनिल बलूनी को दिये जाने पर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है. उत्तराखंड में इसे बलूनी के बढ़ते कद और आलाकमान की नजदीकियों के तौर पर लिया जा रहा है. उत्तराखंड के एक बड़े नेता ने नाम न लेने की शर्त पर बताया कि पार्टी की तरफ से अनिल बलूनी को उत्तराखंड में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिससे उनका कद भी बढ़ सकता है.

पढ़ें-GOOD NEWS: रुद्रप्रयाग ने कोरोना से जीती जंग, उत्तराखंड का पहला कोरोना मुक्त जिला बना

वहीं, दूसरी बात यह भी निकल कर सामने आ रही है कि रकाबगंज का बंगला दक्षिण मुखी बंगला था. जब से अनिल बलूनी वहां शिफ्ट हुए थे, तब से ही वह बीमार चल रहे थे. कई लोगों ने उन्हें इस बंगले को खाली करने या बदलने की सलाह दी थी. जिसके बाद बलूनी ने सरकार से नये बंगले को लेकर बात की थी.

Last Updated : Jul 6, 2020, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details