उत्तराखंड

uttarakhand

साधु-संतों से हो रहे दुर्व्यवहार का संज्ञान लें प्रधानमंत्री: कैलाशानंद महाराज

By

Published : Nov 24, 2020, 3:09 PM IST

एक कार्यक्रम में शिरकत करने मसूरी पहुंचे कैलाशानंद महाराज ने लव जिहाद को समाज के लिये खतरा बताया. महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में साधुओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर ब्रह्मचारी कैलाशानंद महाराज ने कहा कि इन घटनाओं से पूरे देश के साधु-संत आहत हैं.

kailashanand-maharaj mussoorie
श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर ब्रह्मचारी कैलाशानंद महाराज.

मसूरी: लव जिहाद को समाज के लिये खतरा बताते हुये श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर ब्रह्मचारी कैलाशानंद महाराज ने कहा कि इसको लेकर केंद्र सरकार को सख्त कानून बनाकर लागू करना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो धर्म परिवर्तन करा रहे लोगों के हौसले बुलंद होंगे.

श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर ब्रह्मचारी कैलाशानंद महाराज.

एक कार्यक्रम में शिरकत करने मसूरी पहुंचे कैलाशानंद महाराज ने महाकुंभ 2021 को लेकर जानकारी दी कि कुंभ मेले को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शहरी विकास मंत्री के साथ अखाड़ा परिषद की बैठक हुई. बैठक में इस बात को लेकर चर्चा हुई कि सामान्य जन को कोई तकलीफ न हो.

यह भी पढे़ं-तमाम दावों के बावजूद कोरोना सैंपलिंग में उत्तराखंड 'फिसड्डी'

वहीं, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में साधुओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर ब्रह्मचारी कैलाशानंद महाराज ने कहा कि इन घटनाओं से पूरे देश के साधु-संत आहत हैं. इसी को लेकर उनके द्वारा देश के साधु-संतों के साथ महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ा गया था. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साधु संतों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार का संज्ञान लेने की भी मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details