उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पीएम मानधन योजना का लगा शिविर, महज पांच किसानों ने कराया पंजीकरण

प्रधानमंत्री मानधन योजना के तहत न्याय पंचायत स्तर पर कृषि विभाग के द्वारा 2 से 5 तारीख तक शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें 18 से 40 वर्ष तक के किसानों का ऑनलाइन पंजीकरण कराया गया है.

By

Published : Sep 6, 2019, 3:15 PM IST

प्रधानमंत्री मानधन योजना के तहत शिविर का किया गया था आयोजन

विकासनगर:सूबे में केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई प्रधानमंत्री मानधन योजना के तहत 18 से 40 वर्ष के किसानों के कृषि विभाग द्वारा पंजीकरण कराए गए. वहीं, दो दिन सीएससी संचालक के उपस्थित न होने के चलते 2 से 3 तारीख तक पंजीकरण का काम प्रभावित रहा. न्याय पंचायत प्रभारी ने बताया कि इस आयुसीमा में महज 5 ही किसानों ने पंजीकरण कराया है.

प्रधानमंत्री मानधन योजना के तहत शिविर का किया गया था आयोजन

बता दें कि प्रधानमंत्री मानधन योजना के तहत न्याय पंचायत स्तर पर मुख्य कृषि अधिकारी के निर्देश पर कृषि विभाग द्वारा 2 से 5 तारीख तक शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें जिले के प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर कृषि विभाग द्वारा 18 से 40 वर्ष तक के किसानों का ऑनलाइन पंजीकरण कराया गया है, जिसमें किसान बिरधा पेंशन योजना के तहत प्रतिमाह तीन हजार रुपये की पेंशन देने का प्रावधान है. वहीं. 18 से 40 वर्ष के किसान पंजीकरण सेंटरों पर कम ही देखने को मिले.

इस दौरान न्याय पंचायत प्रभारी उदपाल्टा अमित पंत ने बताया कि ये शिविर 2 सितंबर से 5 सितंबर तक लगाया गया था. जिसमें न्याय पंचायत उत्पादन में 2 औऱ 3 सितंबर को सीएससी सेंटर वाले उपस्थित नहीं थे. जिसके कारण 2 दिन पंजीकरण प्रक्रिया बाधित रही. वहीं, इस आयुसीमा में केवल 5 ही किसानों ने पंजीकरण कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details