उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश में देवस्थानम् बोर्ड के खिलाफ पुरोहितों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

देवस्थानम् एक्ट के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों ने त्रिवेणी घाट पर हवन यज्ञ करते हुए सरकार की बुद्धि शुद्धि की प्रार्थना की. साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि जल्द से जल्द इस एक्ट को वापस लिया जाए.

By

Published : Feb 26, 2020, 8:19 AM IST

act
श्राइन बोर्ड

ऋषिकेश: देवस्थानम् एक्ट के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों ने त्रिवेणी घाट पर हवन यज्ञ करते हुए सरकार की बुद्धि शुद्धि की प्रार्थना की. साथ ही त्रिवेंद्र सरकार और केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए एक्ट को वापस लेने को कहा. पुरोहितों ने कहा कि चारधाम की व्यवस्थाओं में छेड़छाड़ कर स्थानीय कारोबारी और तीर्थ पुरोहितों को परेशान न किया जाए.

तीर्थ पुरोहितों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ.

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने नैनीताल हाईकोर्ट में देवस्थानम् एक्ट के खिलाफ याचिका दायर की है. ऐसे में मंगलवार को तीर्थ पुरोहितों ने गंगा पूजन और दुग्ध अभिषेक कर श्राइन बोर्ड के खिलाफ डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी का आभार व्यक्त किया है और सरकार के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ भी किया. इस मौके पर सभी हक हकूक धारी और तीर्थ पुरोहितों ने गंगा अर्चना भी की.

पढ़ें:ऋषिकेश पहुंचा ईरानी जिज्ञासुओं का दल, चिदानंद सरस्वती से ईरान आने का निवेदन

वहीं, पुरोहित महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोठियाल ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार और केंद्र सरकार देवस्थानम् एक्ट को तुरंत वापस ले. उन्होंने कहा कि सरकार उत्तराखंड को कश्मीर बनाने की कोशिश न करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details