उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग में पूरी की तैयारियां

By

Published : May 25, 2022, 4:06 PM IST

Updated : May 25, 2022, 4:48 PM IST

चंपावत उपचुनाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. चंपावत उपचुनाव में 50 प्रतिशत पोलिंग बूथ पर वेबकास्टिंग की जाएगी. जिससे चुनाव निष्पक्ष रूप से संपन्न हो सकेगा.

Preparations completed in the Election Commission for Champawat by-election
चंपावत उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग में पूरी की तैयारियां

देहरादून: निर्वाचन आयोग की ओर से चंपावत उपचुनाव मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि उपचुनाव के लिए सभी व्यवस्थाएं दुरस्त की गई हैं. इसके साथ ही फोर्स भी तैनात कर दी गई है. चंपावत उपचुनाव के लिए 50 प्रतिशत पोलिंग बूथ पर वेबकास्टिंग की जाएगी. जिससे चुनाव निष्पक्ष रूप से संपन्न हो सकेगा. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव 2022 में शुरू की गई मुहिम के अंतर्गत ही 80 वर्ष की उम्र से ऊपर के बुजुर्गों और दिव्यांगो के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी.


बता दें चम्पावत उपचुनाव के लिए 4 मई को निर्वाचन आयोग की और से आचार सहिंता की घोषणा की गई थी. चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होना है. इसके साथ ही 3 जून को मतदान की मतगणना की जाएगी. चम्पावत उपचुनाव की बात करें तो पुष्कर सिंह धामी के 2.0 की सरकार बनने के बाद चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने मुख्यमंत्री के अपनी सीट छोड़ी. अब भाजपा संगठन से लेकर सभी मंत्रियो ने मुख्यमंत्री के लिए चंपावत उपचुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा लगातार दावा कर रही है की इस बार के उपचुनाव में सीएम धामी रिकॉर्ड मतों से विजय हासिल करेंगे.

चंपावत उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग में पूरी की तैयारियां

पढे़ं-हरीश रावत के 'हाथ' से खिसक रहे नेता, क्या सभी को समझते हैं 'येड़ा' ?

बता दें चम्पावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ कांग्रेस की और से निर्मला गहतोड़ी मैदान में उतारा है. कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा सहित नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार प्रसार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खटीमा से विधानसभा चुनाव हारने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री बनने के 6 माह के भीतर उपचुनाव लड़ना था। बाईट- सौजन्या, मुख्य निर्वाचन अधिकारी।

Last Updated : May 25, 2022, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details