उत्तराखंड

uttarakhand

PRD जवानों ने किया CM आवास कूच, पुलिस ने रोका तो हुई नोकझोंक

By

Published : Jan 6, 2022, 5:13 PM IST

Updated : Jan 6, 2022, 5:40 PM IST

गुरुवार को राजधानी देहरादून में पीआरडी जवानों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी के आवास कूच किया. पीआरडी जवानों ने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर सीएम आवास पर हल्लाबोला है.

PRD personnel protest
पीआरडी कर्मियों ने किया सीएम आवास कूच

देहरादून:365 दिन रोजगार और मानदेय बढ़ाने समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पीआरडी जवानों (प्रान्तीय रक्षक दल) ने सीएम आवास कूच किया. उन्होंने अपनी मांगों लेकर शासनादेश जारी करने की मागं की है. हालांकि पुलिस ने उन्हें न्यू कैंट रोड स्थित हाथीबड़कला चौकी के पास ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक (PRD personnel protest) दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

बताया जा रहा है कि हाथीबड़कला चौकी पर पीआरडी जवानों को रोकने के लिए कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी. इसीलिए कुछ महिला पीआरडी कर्मी वहां से निकलकर मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़ गईं (PRD personnel protest) थीं. हालांकि पुलिस ने उन्हें मुख्यमंत्री आवास से करीब 1 किलोमीटर पहले ही रोक लिया था और समझा-बुझाकर हाथीबड़कला बैरिकेडिंग पास लेकर आ गए थे.

PRD जवानों ने किया CM आवास कूच.

पढ़ें-पत्नी की हत्या करके फिल्मी स्टाइल में सरेंडर करने थाने पहुंचा पति, बोला- मैंने मार डाला

इसके बाद महिला पीआरडी जवानों ने हाथीबड़कला बैरिकेडिंग पास बैठकर ही सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस ने उन्हें वहां से उठाने का काफी प्रयास किया, लेकिन जब वे नहीं माने तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने पीआरडी जवानों के स्पीकर भी तोड़ डाले.

Last Updated : Jan 6, 2022, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details